शाहिद अफरीदी ने 43 गेंदों में ठोंका शतक

Last Updated: बुधवार, 23 अगस्त 2017 (19:02 IST)
लंदन। शाहिद अफरीदी ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो, लेकिन मैदान पर उनका जलवा अब भी बरकरार है। उन्होंने ट्‍वेंटी-20 ब्लास्ट लीग के मैच में 43 गेंदों में 101 रन की शतकीय पारी खेलकर एक बार फिर यह साबित कर दिया है।
अफरीदी ने ब्लास्ट ट्‍वेंटी-20 लीग के क्वार्टर फाइनल में हैम्पशायर के लिए 101 रन की पारी खेली और अपनी टीम को डर्बीशायर के खिलाफ 101 रन से मैच में जीत दिलवा दी।
37 वर्षीय खिलाड़ी ने ओपनिंग करते हुए 43 गेंदों की पारी में सात छक्के और 10 चौके लगाए और टीम को 20 ओवर में आठ विकेट पर 249 के स्कोर पर पहुंचा दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए डर्बीशायर 19.5 ओवर में 148 रन पर ढेर हो गई।

इस मैच में अफरीदी ओपनिंग करने उतरे थे और मैन ऑफ द मैच रहे। हैम्पशायर के लिए कप्तान जेम्स विंस ने 55 रन की दूसरी बड़ी पारी खेली और टीम को उसके सर्वश्रेष्ठ स्कोर पर भी पहुंचा दिया। हैम्पशायर ने 2006 में 225 का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया था।

अफरीदी ने मैच के बाद कहा कि मैंने कोच और कप्तान से बात की थी और ओपनिंग करने के लिए कहा था क्योंकि मुझे सातवें या आठवें स्थान पर खेलना पसंद नहीं है। यह क्वार्टर फाइनल था और अहम मैचों में आपको जोखिम उठाना पड़ता है। पहले छह ओवर अहम थे और आपको मेरे जैसे आक्रामक बल्लेबाजों की जरूरत होती है जो इसे भुना सकें।

उन्होंने कहा कि मैं शुरुआत से ही दबाव बनाना चाहत था। यह करना मुश्किल था क्योंकि नई गेंद घूम रही थी। मैंने आखिरी बार 2011 में हैम्पशायर के लिए ओपनिंग की थी और मैं इस क्रम पर काफी आत्मविश्वास के साथ खेलता हूं। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :