रवि शास्त्री, पीवी सिंधू ने 'सैनिटरी पैड' के साथ साझा कीं तस्वीरें...

पुनः संशोधित बुधवार, 7 फ़रवरी 2018 (19:00 IST)
नई दिल्ली। देश में महिलाओं के 'पीरियड्स' को लेकर पुरानी और संकीर्ण विचारधारा को खत्म करने के लिए अब भारतीय कोच रवि शास्त्री भी सामने आए हैं, जिन्होंने हाथ में लेकर अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की है।
वहीं खिलाड़ियों में बैडमिंटन स्टार और ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने भी अपनी नैपकिन के साथ तस्वीर को सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर साझा किया था।

शास्त्री सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं, लेकिन अभिनेता की आने वाली फिल्म 'पैडमैन' का चैलेंज स्वीकार करते हुए राष्ट्रीय कोच ने अपनी एक तस्वीर टि्वटर पर पोस्ट की है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने हाथ में एक नैपकिन लेकर तस्वीर खिंचवाई और लिखा हां, यह मेरे हाथ में एक पैड है।

शास्त्री ने लिखा, मैं रॉकस्टार अक्षय कुमार का समर्थन कर रहा हूं और इस टैबू को तोड़ने का प्रयास कर रहा हूं, ताकि हम महिलाओं के इस विषय पर बात कर सकें। भारतीय कोच फिलहाल टीम इंडिया के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं, जहां दोनों देशों के बीच अब छह मैचों की वनडे सीरीज़ खेली जा रही है।

शास्त्री ने अपनी इस तस्वीर के साथ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को भी पैड चैलेंज लेने के लिए कहा है। उन्होंने लिखा, मैं इस चैलेंज के लिए विराट कोहली को भी आमंत्रित करता हूं। इस चैलेंज में सभी हस्तियां अपने हाथों में सैनिटरी पैड के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कर रही हैं।

अभी तक दीपिका पादुकोण, ट्विंकल खन्ना, शबाना आज़मी, सोनम कपूर जैसी कई फिल्मी हस्तियों ने नैपकिन के साथ अपनी तस्वीरें साझा की हैं। वहीं खिलाड़ियों में बैडमिंटन स्टार और ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने भी अपनी नैपकिन के साथ तस्वीर को सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर साझा किया था।

उन्होंने अपनी तस्वीर में एक पैड हाथ में लिया हुआ है। साथ ही सिंधू ने लिखा हां, यह पैड है मेरे हाथों में। पीरियड्स सामान्य हैं और किसी आम दिन की तरह हैं। मैं दीपिका पादुकोण का इस चैलेंज के लिए धन्यवाद करती हूं। (वार्ता)
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर


और भी पढ़ें :