भारत 'ए' के कोच राहुल द्रविड़ ने युजवेंद्र चहल को दिया 'गुरुमंत्र'

बेंगलुरु| पुनः संशोधित बुधवार, 8 अगस्त 2018 (00:37 IST)
बेंगलुरु। भारत 'ए' के कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि सीमित ओवरों में बेहद सफल लेग स्पिनर को लंबे प्रारूप में अनुभव हासिल करने के लिए इस प्रारूप में अधिक क्रिकेट खेलनी चाहिए। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि इस लेग स्पिनर के पास कौशल है और इसलिए उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्तमान ‘ए’ श्रृंखला में खुद को साबित करने का मौका दिया गया है।
द्रविड़ ने कहा, ‘चहल में भारतीय चयनकर्ता काफी दिलचस्पी ले रहे हैं और वे देखना चाहते हैं कि लाल गेंद से क्रिकेट खेलने पर वह कैसा प्रदर्शन करता है क्योंकि उसने अब तक इस तरह की क्रिकेट कम खेली है। इसलिए अच्छा है कि हमने उसे कुछ मौके दिए और उनके परिणाम अच्छे आए, इसलिए चहल जितना अधिक लाल गेंद से क्रिकेट खेलेगा, वह उतना अधिक अनुभव हासिल करेगा। इसमें कोई संदेह नहीं है कि उसके पास कौशल है लेकिन उसे अधिक से अधिक मैच खेलने की जरूरत है।’

इस दिग्गज बल्लेबाज ने भारत 'ए' की दक्षिण अफ्रीका 'ए' पर पारी और 30 रन से जीत के बाद मयंक अग्रवाल और पृथ्वी साव की भी तारीफ की।

द्रविड़ ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘पिछले एक साल से उन्होंने अपने प्रदर्शन से दिखाया है कि वे बहुत अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में आगे बढ़ते हुए देखना अच्छा है। मौका है या नहीं यह फैसला करना मेरा काम नहीं है लेकिन वे वास्तव में अच्छा खेल रहे हैं। इस मैच में मयंक अग्रवाल का प्रदर्शन बेजोड़ था और पृथ्वी हर स्तर पर लगातार सुधार कर रहा है।’

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :