Widgets Magazine

केकेआर का सामना गुजरात लायंस से

कोलकाता| पुनः संशोधित गुरुवार, 20 अप्रैल 2017 (17:41 IST)
कोलकाता। जीत की हैट्रिक के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत दो बार की चैंपियन कल शीर्ष और सबसे नीचे की टीम के बीच के मैच में से खेलेगी तो उसका इरादा जीत की लय बरकरार रखने का होगा।
 
पांच मैचों में चार जीत के बाद केकेआर के हौसले बुलंद हैं जबकि पिछले सत्र में लीग चरण के बाद शीर्ष पर रही गुजरात अंकतालिका में सबसे नीचे है। उसे पांच मैचों में महज एक में जीत मिली है। केकेआर की जीत का कोई एक नायक नहीं रहा है बल्कि उसे एक ईकाई के रूप में अच्छे प्रदर्शन से जीत मिली है। सुरेश रैना की अगुवाई वाली गुजरात लायंस गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में नाकाम रही खासकर स्पिनरों ने काफी निराश किया।
 
घायल क्रिस लिन की गैर मौजूदगी में केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही। दिल्ली के खिलाफ केकेआर की शुरुआत बहुत खराब थी और तीन ओवर के भीतर 21 रन पर उसके तीन विकेट गिर गए थे। ऐसे में कोई और टीम होती तो दबाव के आगे घुटने टेक देती लेकिन केकेआर के लिये मनीष पांडे ( 47 गेंद में नाबाद 69 रन) और युसूफ पठान (36 गेंद में 59 रन)  ने चौथे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की।
 
पांडे शानदार फार्म में हैं और सत्र की शुरुआत में नाबाद अर्द्धशतक जमाया जबकि पिछले मैच में छक्के के साथ टीम को जीत दिलाई। तीन दिन के ब्रेक के बाद केकेआर अब ईडन पर तीन दिन में लगातार दो मैच खेलेगी जिसमें रविवार को रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ मैच शामिल है। 
 
केकेआर के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए टीम में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है। हालांकि बांग्लादेशी हरफनमौला शाकिब अल हसन को बैंच पर बैठना पड़ रहा है। आंद्रे रसेल की जगह आए कोलिन डि ग्रांडहोमे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके जिससे शाकिब को मौका दिया जा सकता है।
 
केकेआर की स्पिन तिकड़ी सुनील नारायण, कुलदीप यादव और युसूफ पठान ने नौ ओवरों में 43 रन देकर तीन अहम विकेट लिये जिससे पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रन से हराया। दूसरी ओर रैना के लिए चुनौती सही टीम संयोजन तलाशना होगा। ड्वेन स्मिथ और आरोन फिंच अभी तक नाकाम रहे हैं जिससे जासन राय और जेम्स फाकनेर को मौका मिल सकता है। कैरेबियाई हरफनमौला ड्वेन ब्रावो को लगी चोट ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं।
 
टीम स्टार हरफनमौला रविंद्र जडेजा की वापसी भी चाहेगी, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाद थके हुए लग रहे हैं। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ चार ओवरों में 57 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिली। केरल के युवा तेज गेंदबाज बासिल थम्पी ने हालांकि अच्छा प्रदर्शन करके क्रिस गेल का विकेट लिया था।
 
टीमें : गुजरात लायंस : सुरेश रैना (कप्तान), अक्षदीप नाथ, शुभम अग्रवाल, बासिल थम्पी, ड्वेन ब्रावो, चिराग सूरी, जेम्स फॉकनेर, आरोन फिंच, मनप्रीत गोनी, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, शादाब जकाती, दिनेश कार्तिक, धवल कुलकर्णी, शिविल कौशिक, प्रवीण कुमार, ब्रैंडन मैकुलम, मुनाफ पटेल, प्रथम सिंह, जासन राय, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, शैली शौर्या, नत्थूसिंह, ड्वेन स्मिथ, तेजस बारोका, एंड्रयू टाये।
 
कोलकाता नाइटराइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), डेरेन ब्रावो, ट्रेंट बोल्ट, पीयूष चावला, नाथन कूल्टर नाइल, कोलिन डि ग्रांडहोमे, ऋषि धवन, सायन घोष, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैकसन, ईशांक जग्गी, कुलदीप यादव, क्रिस वोक्स, क्रिस लिन, सुनील नारायण, मनीष पांडे, युसूफ पठान, अंकित राजपूत, सूर्यकुमार यादव, रॉबिन उथप्पा और उमेश यादव।  (भाषा)


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine