Widgets Magazine

किंग्स इलेवन पंजाब के नए कप्तान अश्विन ने कमर कसी

पुनः संशोधित मंगलवार, 13 मार्च 2018 (20:03 IST)
नई दिल्ली। के नए ने आज यहां कहा कि टीम की बागडोर संभालना एक चुनौती है और वह इससे निपटने के लिए तैयार हैं। अश्विन यहां टीम के क्रिकेट परिचालन निदेशक वीरेन्द्र सहवाग के साथ आगामी सत्र के लिए टीम की जर्सी लांच करने यहां पहुंचे थे। जर्सी पिछली बार की तरह लाल और सिल्वर रंग की है, जिस पर प्रायोजक केंट ‘आर ओ’ का लोगो है।

आईपीएल के 11वें सत्र में टीम क्रिस गेल, युवराज सिंह, करूण नायर, लोकेश राहुल जैसे नए खिलाड़ियों और नए कोच ब्रैड हॉज के साथ उतर रही है। अश्विन ने यहां इस मौके पर ‘प्रेस कांफ्रेंस’ में कहा, ‘मैं इस टीम को पिछले कई वर्षों से देख रहा हूं और कह सकता हूं कि इस बार हमसे ज्यादा उम्मीदें हैं।

टीम की कप्तानी संभालना मेरे लिए गर्व और जिम्मेदारी की बात है। मुझे उम्मीद है कि मैं प्रशंसकों और टीम मालिकों की उम्मीदों पर खरा उतरुंगा।’ अपनी पूर्व टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी से कप्तानी के गुर सीखने के बारे में पूछे जाने पर अश्विन ने कहा, ‘मैं कई खिलाड़ियों की कप्तानी में खेला हूं। मैं वीरू (सहवाग) की कप्तानी में खेला हूं। मैं यह सुनिश्चित करने की कोशिश करूंगा की रणनीतिक तौर पर आगे रहूं।’

तमिलनाडु को 2008-09 में अपनी कप्तानी में विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब दिलाने वाले अश्विन ने कहा, ‘जब मैं पहली बार राज्य टीम का कप्तान बना, तब मेरी उम्र सिर्फ 20 साल थी। ज्यादातर खिलाड़ी आईसीएल खेलने गए थे और कोच को मुझेमें कुछ दिखा, जिससे उन्होंने मुझे कप्तानी करने को कहा। वो मेरे लिए नया अनुभव था लेकिन अब मैं काफी परिपक्व हो गया हूं। कप्तानी में मेरा रिकॉर्ड ठीक-ठाक है लेकिन मैं पहली बार टी20 टीम की कप्तानी कर रहा हूं।’

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :