बुमराह ने किया युवा तेज गेंदबाज सिराज का समर्थन

राजकोट| Last Updated: रविवार, 5 नवंबर 2017 (14:34 IST)
राजकोट। के ने यहां दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए पदार्पण कर रहे साथी का समर्थन करते हुए कहा कि वे अपनी गलतियों से सीखेंगे और भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
23 वर्षीय सिराज को पारी का दूसरा ओवर फेंकने का मौका दिया गया। उन्होंने 4 ओवरों में 53 रन देकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन का विकेट हासिल किया।

बुमराह ने कहा कि यह ठीक है, यह उसका पहला मैच था। मुश्किल विकेट पर गेंदबाजी करना कभी आसान नहीं होता। वह नई टीम में आया है इसलिए गेंदबाजों को सामंजस्य बैठाने में समय लगता है। वह सीखेगा।

न्यूजीलैंड के दूसरे मैच में 40 रन की जीत के साथ श्रृंखला 1-1 से बराबर कराने के बाद बुमराह ने कहा कि एक गेंदबाज के रूप में जब आपको निशाना बनाया जाता है तो आपको काफी कुछ सीखने को मिलता है इसलिए मुझे लगता है कि इस अनुभव के बाद वह अगले मैच में बेहतर गेंदबाज बनेगा।

बुमराह ने मैच में किफायती गेंदबाजी करते हुए 23 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। उन्होंने गेंदबाजी के दौरान सिराज से बात करते हुए भी देखा गया। न्यूजीलैंड ने कोलिन मुनरो के नाबाद 109 रनों की बदौलत 2 विकेट पर 196 रन बनाए।

बुमराह ने कहा कि मैं सिर्फ इतना कह रहा था कि एक गेंदबाज के रूप में जब आपके खिलाफ रन बनते हैं तो आप सीखते हैं। एक गेंदबाज के रूप में इस तरह के विकेट पर गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण होता है और एक नए लड़के के लिए इस तरह के विरोधी के खिलाफ खेलना कड़ा है।
बुमराह ने कहा कि मैं सिर्फ उसका आत्मविश्वास बढ़ाने की कोशिश कर रहा था, प्रत्येक गेंदबाज के खिलाफ रन बनते हैं, आपको निशाना बनाया जाता है लेकिन आप इसी तरह सीखते हो और वापसी करते हो इसलिए मुझे यकीन है कि उसे जब भी अधिक खेलने का मौका मिलेगा तो वह पहले से बेहतर हो जाएगा। मुझे लगता है कि वह अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करेगा।

एससीए स्टेडियम के विकेट को गेंदबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण करार देते हुए बुमराह ने कहा कि मुनरो ने अपने शॉट खेले और वे भाग्यशाली रहे कि अपनी 58 गेंदों की पारी के दौरान कुछ मौकों पर आउट होने से बचे।
उन्होंने कहा कि यह कड़ा विकेट था, क्योंकि जब हम नई गेंद से गेंदबाजी कर रहे थे तो गेंद बल्ले पर काफी अच्छी तरह आ रही थी और उन्हें अच्छी शुरुआत मिली (मुनरो और मार्टिन गुप्टिल के बीच पहले विकेट की 105 रन की साझेदारी)। हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया और कोलिन मुनरो भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहा था और भाग्यशाली भी रहा कि उसके कैच छूटे।

भारतीय खिलाड़ियों ने दूसरे मैच से पूर्व अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया था जिस पर बुमराह ने कहा कि हम लंबे समय से खेल रहे हैं इसलिए हमने उबरने और ट्रेनिंग के लिए समय चाहिए। ऐसा नहीं था कि हम होटल में बैठे थे या सो रहे थे। हम वहां भी ट्रेनिंग कर रहे थे। अगर हम मैच जीत जाते तो आपका वाक्य (सवाल) अलग होता। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :