Widgets Magazine

IPL 10 : दूसरे क्वालीफायर में मुंबई और केकेआर आमने-सामने

बेंगलुरु| पुनः संशोधित गुरुवार, 18 मई 2017 (12:44 IST)

बेंगलुरु। दो बार की चैंपियन आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में शुक्रवार को जब चिर प्रतिद्वंद्वी से खेलेगी तो उसका इरादा लीग चरण में मिली 2 हार का बदला चुकता करने का होगा। केकेआर का मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत हार का रिकॉर्ड 5-15 है। मुंबई ने इस साल टूर्नामेंट के लीग चरण में केकेआर को दोनों मैचों में हराया।
 
मुंबई ने इस सत्र की पहली जीत केकेआर के खिलाफ ही दर्ज की थी, जब पिछले महीने उसे 1 गेंद बाकी रहते 4 विकेट से हराया था। उस मैच में मुंबई को 24 गेंदों में 60 रन चाहिए थे और हार्दिक पांड्या ने 11 गेंदों में 29 रन बनाए थे। मुंबई ने उसे आखिरी लीग मैच में 9 रन से हराया।
 
शुक्रवार को दोनों टीमें जब आमने-सामने होंगी तो दांव पर फाइनल में मिलने वाली जगह होगी। मुंबई को पहले क्वालीफायर में राइजिंग ने हराया था जबकि केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर 7 विकेट से मात दी थी। मुंबई और केकेआर दोनों पिछले 9 सत्रों में 2-2 बार आईपीएल खिताब जीत चुके हैं। रविवार को हैदराबाद में होने वाले फाइनल में इनमें से किसी एक का सामना पुणे से होगा।
 
मुंबई के बल्लेबाजों ने इस सत्र में उम्दा प्रदर्शन किया है। लैंडल सिमंस और पार्थिव पटेल से उन्हें अच्छी शुरुआत मिली है। कप्तान रोहित शर्मा, अंबाती रायुडु और कीरोन पोलार्ड ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। इनके अलावा हार्दिक और कृणाल पांड्या ने भी जरूरत पड़ने पर उम्दा प्रदर्शन किया है। लीग चरण में 10 जीत दर्ज करने वाली मुंबई की टीम शानदार फॉर्म में थी। अब वह पुणे से मिली हार को भुलाकर नए जोश के साथ उतरना चाहेगी।
 
गेंदबाजी में उसके आक्रमण का आगाज लसिथ मलिंगा और न्यूजीलैंड के मिशेल मैक्लीनागन करेंगे। जसप्रीत बुमरा ने डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया है। उनके सामने केकेआर के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि शाहरुख खान की टीम में क्रिस लिन, गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा जैसे बल्लेबाज हैं।
 
लिन ने सत्र की शुरुआत में शानदार प्रदर्शन किया था, वहीं सुनील नारायण से पारी की शुरुआत कराना भी केकेआर के लिए अच्छा फैसला साबित हुआ। गंभीर अभी तक 486 रन बना चुके हैं जबकि मनीष पांडे ने 396 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में क्रिस वोक्स ने 17 और उमेश यादव ने 16 विकेट लिए हैं।
 
टीमें-
 
कोलकाता नाइटराइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), डेरेन ब्रावो, ट्रेंट बोल्ट, पीयूष चावला, नाथन कूल्टर नाइल, कोलिन डे ग्रांडहोम, ऋषि धवन, सायन घोष, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैकसन, ईशांक जग्गी, कुलदीप यादव, क्रिस वोक्स, क्रिस लिन, सुनील नारायण, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, अंकित राजपूत, सूर्यकुमार यादव, रॉबिन उथप्पा, उमेश यादव।
 
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमरा, जोस बटलर, श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गोथाम, एसेला गुणरत्ने, हरभजन सिंह, मिशेल जॉन्सन, कुलवंत के, सिद्धेश लाड, मिशेल मैक्लीनागन, लसिथ मलिंगा, हार्दिक पंड्या, कृणाल पंड्या, पार्थिव पटेल, कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरान, दीपक पुनिया, नीतीश राणा, अंबाती रायुडु, जितेश शर्मा, कर्ण शर्मा, लैंडल सिमंस, टिम साउदी, जगदीशा सुचित, सौरभ तिवारी, विनय कुमार। (भाषा)
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine