पहला टी20 मैच : ऑस्ट्रेलिया में विजयी शुरुआत के लिए उतरेगी विराट की सेना

Last Updated: मंगलवार, 20 नवंबर 2018 (20:53 IST)
ब्रिसबेन। भारतीय क्रिकेट टीम का मुश्किल ऑस्ट्रेलियाई दौरा बुधवार से यहां ट्वंटी 20 सीरीज के पहले मुकाबले से शुरू होगा, जिसमें विराट कोहली की कप्तानी में मेहमान टीम विजयी शुरुआत करना चाहेगी ताकि आगामी मैचों में उसका मनोबल ऊंचा बना रहे।

के गाबा में विश्व की दूसरी रैंक भारतीय टीम तीसरी रैंक ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी मुश्किल पिचों पर अपनी मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर जीत दर्ज करना चाहेगी। विंडीज के खिलाफ घरेलू ट्वंटी 20 सीरीज से बाहर रहे कप्तान विराट की टीम में वापसी से भी भारतीय टीम के हौंसले बुलंद हुए हैं।

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉल टेम्परिंग प्रकरण के बाद से अपने बेहतरीन खिलाड़ियों की अनुपस्थिति से उबरने का प्रयास कर रही है। उसके स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट टीम से बाहर हैं जबकि टीम प्रबंधन में भी उठापटक से ऑस्ट्रेलियाई टीम को उतना प्रभावशाली नहीं माना जा रहा है जितनी वह चार वर्ष पूर्व थी।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने हाल में अपनी पिछली तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था जबकि इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया को यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ ट्वंटी 20 सीरीज में 0-3 से व्हाइटवॉश झेलना पड़ा है।

इसके अलावा ट्वंटी 20 सीरीज में ही भारत ने 2015-16 में पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में मेजबान टीम का सफाया किया था और 3-0 से जीत अपने नाम की थी।

 

और भी पढ़ें :