अफगान स्पिनरों को टेस्ट में खुद को साबित करना है : नायर

बेंगलुरु| पुनः संशोधित मंगलवार, 12 जून 2018 (21:59 IST)
बेंगलुरु। भारतीय बल्लेबाज का मानना है कि अफगानिस्तान के स्पिनरों ने बेशक आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हें खुद को टेस्ट क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजों के सामने साबित करना है।
भारत और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 14 जून से यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है।

नायर ने सोमवार को भारतीय टीम के अभ्यास सत्र के बाद संवाददाताओं से कहा, 'कागज पर अफगान स्पिनर्स राशिद खान और मुजीब उर रहमान में काफी प्रतिभा है लेकिन उनकी असली परीक्षा खेल के लम्बे फॉर्मेट में भारतीय बल्लेबाजों के सामने होगी।'

नायर ने यह बात उस समय कही है जब अफगान कप्तान असग़र स्तानिकजई ने कहा था कि अफगानिस्तान के स्पिनर्स भारतीय स्पिनरों से बेहतर हैं।

नायर ने कहा, 'भारतीय स्पिनर्स लम्बे फॉर्मेट के मंझे हुए खिलाड़ी हैं और उन्हें विकेट लेने का कौशल आता है। लाल एसजी गेंद से गेंदबाजी करना बिलकुल अलग है।

राशिद ने आईपीएल में सफ़ेद गेंद से काफी अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन टेस्ट मैच किसी भी गेंदबाज का असली टेस्ट होता है।' अपने पदार्पण टेस्ट में तिहरा शतक मारने वाले नायर ने कहा, 'राशिद बेशक ट्वंटी 20 के नंबर एक गेंदबाज हैं लेकिन एक लेग के लिए टेस्ट क्रिकेट सीखने वाला अनुभव होता है।' (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :