वनडे में शीर्ष रैंकिंग बनाए रखने उतरेगा इंग्लैंड

Last Updated: शुक्रवार, 8 जून 2018 (23:01 IST)
दुबई। विश्व कप 2019 की मेजबान टीम विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी आगामी बहुप्रतीक्षित 5 मैचों की वनडे सीरीज में जीत के साथ साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी अपने मौजूदा शीर्ष स्थान को बरकरार रखने के लिए प्रदर्शन करेगी।


इंग्लैंड की टीम को रविवार को में के खिलाफ खेलना है और उसके बाद वह 13 से 24 जून तक चिर प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए उतरेगी जिसे अगले वर्ष 30 मई से 14 जुलाई तक होने वाले विश्व कप से पूर्व अहम माना जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को जारी बयान में इसकी जानकारी दी।
इंग्लैंड की टीम ने वनडे रैंकिंग में भारत को पीछे छोड़ शीर्ष स्थान हासिल किया है और 2 मई को हुई सालाना समीक्षा के बाद वह अपने शीर्ष स्थान पर बनी हुई है। वह ऑस्ट्रेलिया से रैंकिंग में आगे है, जो 5वें नंबर पर है। इंग्लैंड यदि ऑस्ट्रेलिया से सीरीज 2-3 के अंतर से हारती भी है तो वह शीर्ष पर ही बनी रहेगी, लेकिन उन्हें स्कॉटलैंड से एकमात्र मैच जीतना होगा।

हालांकि इस स्थिति में इंग्लैंड अंकों के मामले में भारत के 122 के बराबर आ जाएगा, वहीं यदि इंग्लैंड स्कॉटलैंड से हारता है तो उसे फिर बचाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतनी होगी अन्यथा भारत वापस शीर्ष पर पहुंच जाएगा। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :