बारिश ने इंग्लैंड की जीत की उम्मीद का इंतजार बढ़ाया

मेलबोर्न| पुनः संशोधित शुक्रवार, 29 दिसंबर 2017 (15:18 IST)
मेलबोर्न। बारिश ने की शुक्रवार को यहां चौथे एशेज टेस्ट के चौथे दिन जीत की उम्मीद में बाधा उत्पन्न की जिसमें ऑस्ट्रेलियाई के 2 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और क्रीज पर डटे हुए हैं। लगातार बारिश के कारण अंपायरों ने ऑस्ट्रेलियाई समयानुसार शाम 5 बजकर 20 मिनट पर दिन का खेल समाप्त करने का फैसला किया, तब ऑस्ट्रेलियाई टीम 103 रनों पर 2 विकेट गंवाकर मेहमान टीम की पहली पारी के हिसाब से 61 रन से पिछड़ रही थी।
इंग्लैंड की पहली पारी में दिन की पहली गेंद पर 491 रनों पर समाप्त हुई। बारिश के कारण चौथे दिन के आधे समय का खेल धुल गया तथा जब दिन का खेल रोका गया तो डेविड वॉर्नर 40 और कप्तान स्टीव स्मिथ 25 रन बनाकर खेल रहे थे।

मेहमान टीम ने एलिस्टर कुक की नाबाद 244 रनों की रिकॉर्ड पारी की बदौलत पहली पारी में अच्छा स्कोर बनाया। इसके बाद उन्होंने कैमरन बैनक्रोफ्ट और उस्मान ख्वाजा के विकेट झटककर घरेलू टीम को शुरुआती झटके दिए। बैनक्रोफ्ट ने क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट होने से पहले 4 चौके जड़े लेकिन वे 27 रन पर बोल्ड हुए जबकि ख्वाजा को जेम्स एंडरसन ने 11 रनों के निजी स्कोर पर पैवेलियन भेजा।
एशेज सीरीज पहले ही गंवा चुकी इंग्लैंड की टीम पहली जीत दर्ज करने की कोशिश में है। टीम शुक्रवार को दिन की पहली गेंद पर रात के 491 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। बैनक्रोफ्ट ने पैट कमिंस की गेंद पर एंडरसन (शून्य) का कैच लपका जिससे पारी का अंत हुआ। कमिंस ने 117 रन देकर 4 विकेट झटके।

कुक ने टेस्ट क्रिकेट में एक ऐसी दुर्लभ उपलब्धि अपने नाम की जिसमें क्रिकेटर ने पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया जिससे उन्होंने न्यूजीलैंड के ग्लैन टर्नर की 1972 में किंग्स्टन में विंडीज के खिलाफ खेली गई नाबाद 223 रनों की पारी को पीछे छोड़ा।
हालांकि इंग्लैंड के माइक एथरटन ने 1997 में न्यूजीलैंड में टेस्ट में पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए 94 रन बनाए थे जबकि ज्योफ्री बॉयकाट ने 1979 में पर्थ में एशेज पारी के दौरान पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 99 रन बनाए थे। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :