डीआरएस के लिए धोनी की उपस्थिति अहम : विराट कोहली

पुनः संशोधित शनिवार, 14 जनवरी 2017 (18:09 IST)
Widgets Magazine
पुणे। भारत में पहली बार किसी द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला में निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) का उपयोग किया जाएगा और कप्तान विराट कोहली का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ रविवार से शुरू होने वाली श्रृंखला में महेन्द्र सिंह धोनी की विकेटकीपर के रूप में दी गई सलाह इसमें अहम साबित होगी। 
कोहली ने कहा कि यह अमूल्य होगी। मैंने शुक्रवार को रिकॉर्ड देखे कि अपने करियर में उन्होंने  जो अपील की उनमें से 95 प्रतिशत सफल रही। जहां तक डीआरएस का सवाल है तो एक  कप्तान के रूप में मुझे इस पर अतिरिक्त सोचने की जरूरत नहीं है। उनका फैसला अंतिम होगा। यदि वे कहते हैं कि गेंद लाइन से बाहर जा रही थी तो फिर वही फैसला होगा। इसमें आगे कोई संदेह नहीं रहेगा और इस पर आगे कोई चर्चा भी नहीं होगी। 
 
उन्होंने कहा कि टेस्ट श्रृंखला में इसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ डीआरएस का फैसला करना आसान  नहीं रहा। कोहली ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि निर्णय लेने में धोनी का कोई सानी नहीं है, विशेषकर जहां तक अपील का सवाल है। 
 
उन्होंने कहा कि जहां तक डीआरएस का सवाल है तो उनके  फैसले पर मैं पूरा भरोसा करूंगा। वे फैसला करने के लिए सबसे अच्छी पोजीशन पर होंगे और इसके अलावा हमारे साथ सबसे तेजतर्रार क्रिकेटर हैं इसलिए मेरे मन में कोई संदेह नहीं है। (भाषा)
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine