जब व्हाट्सएप से मिली दीप्ति और पूनम को यह जानकारी...

Last Updated: मंगलवार, 16 मई 2017 (20:55 IST)
दीप्ति शर्मा
नई दिल्ली। पहले विकेट के लिए 320 रन की साझेदारी निभाकर नया विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली भारत की दीप्ति शर्मा और को इस रिकॉर्ड के बारे में से जाकर पता लगा।







दीप्ति और पूनम ने दक्षिण अफ्रीका के पोचेफस्ट्रूम में आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मुकाबले में पहले विकेट के लिए 320 रन की साझेदारी की और यह पहली बार है कि महिला वनडे क्रिकेट में किसी विकेट के लिए 300 रन की साझेदारी हुई है।







दीप्ति और पूनम दोनों को ही यह पता नहीं चला कि वे विश्व रिकॉर्ड बना चुकी हैं। मैच के लगभग दो घंटे बाद जब वे भारतीय महिला टीम का व्हाट्सएप ग्रुप देख रही थीं तब उन्हें बधाई संदेशों और उनकी उपलब्धि से जुड़े समाचारों से इस बात की जानकारी मिली।







188 रन बनाने वाली दीप्ति ने कहा, जब हम बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे तो हमारा लक्ष्य यही था कि पावरप्ले में ज्यादा से ज्यादा रन बनाएं। 15 ओवर तक हम दोनों एक-दूसरे को याद दिलाते रहे कि ढीली गेंदों पर प्रहार करना चाहिए और रन रेट को बनाए रखना चाहिए। अपना शतक पूरा करने के बाद मैंने अपने स्ट्रोक में तेजी ला दी और ज्यादा से ज्यादा बाउंड्री निकालने की कोशिश की।




इस साझेदारी में 109 रन बनाने वाली पूनम ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो हमें महिला वनडे में किसी रिकॉर्ड का कोई पता नहीं है। हम तो यह भी नहीं जानते थे कि श्रीलंकाई जोड़ी का ओपनिंग रिकॉर्ड क्या है, लेकिन मैं हमेशा से सचिन तेंदुलकर की प्रशंसक रही हूं और मुझे यह याद था कि सचिन और सौरभ गांगुली ने भारत के लिए 250 से ज्यादा की ओपनिंग साझेदारी की है।



पूनम ने कहा, जब हम 300 रन के नजदीक पहुंच गए थे तब भी हम नहीं जानते थे कि हमने इंग्लैंड की सारा टेलर और कैरोलिन एटकिंस का 268 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मैच समाप्त होने के बाद जाकर हमें व्हाट्सएप ग्रुप के संदेशों से इस रिकॉर्ड के बारे में पता चला।





दोनों के बीच 320 रन की ओपनिंग साझेदारी ने वनडे में श्रीलंका के उपुल तरंगा और सनथ जयसूर्या के बीच 2006 में 286 रन की ओपनिंग साझेदारी के रिकॉर्ड को कहीं पीछे छोड़ दिया है। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :