आईपीएल उद्घाटन समारोह के लिए बीसीसीआई के ‘आरएफपी’ में कड़े दिशा-निर्देश

Last Updated: गुरुवार, 16 फ़रवरी 2017 (20:49 IST)
Widgets Magazine
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने हैदराबाद में समापन समारोह सहित सभी आठ फ्रेंचाइजियों के पहले मैच के दौरान आठ  उद्घाटन समारोह के आयोजन की इच्छुक कंपनियों के लिए 19 पन्ने के ‘प्रस्ताव के आग्रह’ (आरएफपी) में कड़े दिशानिर्देशों  को शामिल किया है। 
के पिछले सभी टूर्नामेंटों के दौरान पारदर्शिता और ईमानदारी को लेकर सवाल उठाए जाते रहे हैं लेकिन इस बार ऐसे  कदम उठाने की कोशिश की गई है, जिससे कि इनसे बचा जा सके। 
 
नए दिशानिर्देशों के अनुसार इच्छुक पक्ष ऐसी कंपनियां होनी चाहिए जिनका सालाना टर्नओवर 30 करोड़ रूपए हो और वह 35 प्रतिशत राशि की बैंक गारंटी देने को तैयार हों और साथ ही उनका कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं हो।
 
प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रभार संभालने के बाद पारदर्शिता पर जोर दिया जा रहा है और आरएफपी जारी करने के बाद  इस दिशा में पहला कदम उठाया जाएगा। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि इवेंट मैनेजमेंट की विशेषज्ञ कंपनियों को ही अनुबंध दिया  जाएगा।

शास्त्री ने का समर्थन करने के लिए श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की तारीफ की तथा बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के दूसरे खेमे में जाने पर हैरानी और निराशा जताई। उन्होंने कहा कि वह यह सब इसलिए नहीं कह रहे हैं कि उन्हें बीसीसीआई से वित्तीय लाभ मिलता है। 
 
शास्त्री ने कहा, यह बकवास है। मैं दुनिया भर में काम करता हूं। अगर आज मैं कुछ हूं तो इसलिए क्योंकि बीसीसीआई ने मुझे मौके दिए लेकिन एक कमेंटेटर के तौर पर नहीं। मैं उसकी बात कर रहा हूं, जो बीसीसीआई ने एक खिलाड़ी, एक क्रिकेटर के रूप में मेरे लिए किया। लोगों को अपनी सोच साफ कर देनी चाहिए। यह एक क्रिकेट बोर्ड की सबसे बड़ी भूमिका होती है।  (भाषा)
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine