Widgets Magazine Widgets Magazine
Widgets Magazine
Widgets Magazine

पुजारा और साहा की साझेदारी बेहतरीन : विराट कोहली

पुनः संशोधित सोमवार, 20 मार्च 2017 (20:20 IST)
रांची। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को चेतेश्वर पुजारा और रिधिमान साहा के बीच रिकॉर्ड 199 रन की साझेदारी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने कभी ऐसी साझेदारी नहीं देखी।
पुजारा (202) और साहा (117) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट में भारत को नौ विकेट पर 603 रन तक ले गए। मैच आज ड्रॉ पर समाप्त हुआ। कोहली ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, केएल राहुल (67) और मुरली विजय (82) ने उम्दा बल्लेबाजी की, लेकिन पुजारा और साहा की साझेदारी बेहतरीन रही। 
 
उन्होंने कहा, हमें लगा नहीं था कि हम 150 रन की बढ़त बना लेंगे। कल दो विकेट गिरे और हमें लगा कि जीत सकते हैं लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पीटर हैंडस्कांब और शान मार्श को श्रेय देना होगा जिन्होंने 124 रन की साझेदारी की।
 
कोहली ने कहा कि उनकी टीम जीत की स्थिति में पहुंच गई थी। उन्होंने कहा, हम अच्छी स्थिति में थे। टॉस हारना कठिन रहा। मैं चोट के कारण फील्डिंग नहीं कर सका जो मेरे लिए आसान नहीं था। इसके बाद हालांकि हमने अच्छी बल्लेबाजी की। 
 
उन्होंने पुजारा और साहा की तारीफ करते हुए कहा, जब आप सिर्फ एक प्रारूप खेलते हैं तो अपनी उपयोगिता साबित करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करते हैं। पुजारा का टेस्ट बल्लेबाजी में कोई जवाब नहीं। यह उसकी सर्वश्रेष्ठ पारी रही। उन्होंने कहा, साहा ने वेस्टइंडीज और कोलकाता के बाद यहां दबाव में उम्दा पारी खेली। वे बेहतरीन खिलाड़ी हैं और सभी की खुशी में खुश होते हैं।
 
कोहली ने रवींद्र जडेजा की तारीफ करते हुए कहा, उन्‍होंने अद्भुत गेंदबाजी की। मैंने इतने लंबे समय तक किसी को इतनी किफायती गेंदबाजी करते नहीं देखा। उसे अपनी सीमाएं पता हैं और उन्‍होंने इसे ध्यान में रखकर खेला। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने मार्श और हैंडस्कांब की प्रशंसा करते हुए कहा, यह अच्छा टेस्ट था। 
 
उन्‍होंने कहा, मैं अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। उन्होंने जबरदस्त धैर्य और जुझारुपन दिखाया। पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाना जरूरी था, हालांकि हम कुछ रन पीछे रह गए। 450 रन इस मैच को जीतने के लिए नाकाफी थे। 
 
उन्होंने टेस्ट टीम में वापसी करने वाले ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस के बारे में कहा, मैक्सवेल का प्रदर्शन जबरदस्‍त था। हम उससे ऐसी ही अपेक्षा कर रहे थे। कमिंस ने लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट खेली और अच्छी गेंदबाजी की। (भाषा)
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine
Widgets Magazine Widgets Magazine
Widgets Magazine