ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के हीरो रहे चेतेश्वर पुजारा होंगे सौराष्ट्र-उत्तरप्रदेश मैच में आकर्षण का केंद्र

Last Updated: सोमवार, 14 जनवरी 2019 (19:15 IST)
लखनऊ। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टेस्ट श्रृंखला में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले चेतेश्वर पुजारा सौराष्ट्र और उत्तरप्रदेश के बीच मंगलवार से यहां शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच में आकर्षण का केंद्र होंगे।


पुजारा ने इस महत्वपूर्ण मैच के लिए खुद को उपलब्ध रखा है जिससे सौराष्ट्र को काफी मजबूती मिली है। सौराष्ट्र की टीम ग्रुप 'ए' में 3 जीत और 5 ड्रॉ के साथ अजेय रही। भारतीय टेस्ट टीम के मुख्य बल्लेबाज पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया में 3 शतक जड़कर नया इतिहास रचने में अहम भूमिका निभाई थी।

सौराष्ट्र की टीम इस मैच में आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। उसने विदर्भ के खिलाफ पिछले मैच में पहली पारी में बढ़त हासिल की जिसमें उसके मुख्य तेज गेंदबाज और कप्तान जयदेव उनादकट ने 56 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

पुजारा के अलावा सौराष्ट्र की निगाह शेल्डन जैकसन पर टिकी रहेगी जिन्होंने इस सत्र में अभी तक 613 रन बनाए हैं। हार्विक देसाई (538 रन) ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। गेंदबाजी विभाग में उनादकट और बाएं हाथ के स्पिनर धर्मेन्द्रसिह जडेजा पर सौराष्ट्र का दारोमदार रहेगा।

उत्तरप्रदेश को घरेलू मैदान पर खेलने का लाभ मिलेगा। बल्लेबाजी में वे काफी हद तक रिंकू सिंह (803 रन) प्रियम गर्ग (740 रन) और अक्षदीप नाथ (709 रन) पर निर्भर है।

टीम को सीनियर बल्लेबाज सुरेश रैना से भी महत्वपूर्ण मैच में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। सौरभ कुमार, दीपक धापोला और अंकित राजपूत तीनों ने अब तक उत्तरप्रदेश की तरफ से अच्छी गेंदबाजी की है।


और भी पढ़ें :