Widgets Magazine

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 : राहुल द्रविड़ की विराट को नसीहत..

पुनः संशोधित शुक्रवार, 16 जून 2017 (22:57 IST)
नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ का मानना है कि चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के महा फाइनल के लिए भारत को अंतिम एकादश में बिना किसी बदलाव के साथ मैदान में उतरना चाहिए। 
              
गत चैंपियन भारत ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां खिताब के लिए उसका मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से रविवार को होना है। भारत और पाकिस्तान 2007 के ट्वंटी-20 विश्वकप के 10 साल बाद फिर से आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में आमने-सामने होंगे। 
               
द्रविड़ ने शुक्रवार को कहा, मुझे लगता है कि विराट को उसी योजना पर काम करना चाहिए, जो उन्हें सही लगती है। जैसा कि हमने बांग्‍लादेश के खिलाफ भी देखा कि भारत चेज करना पसंद करता है। टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं जो बड़े दबाव वाले मैचों में भी स्थिति को संभालने का माद्दा रखते हैं। इसलिए कप्तान विराट को मौजूदा टीम में किसी भी तरह के बदलाव से बचना चाहिए।
                
उन्होंने कहा, लोग सवाल तो पूछेंगे ही कि पहले 10 ओवर में आपने 4.8 के औसत से ही रन क्यों बनाए, लेकिन आपको पता है कि रोहित और शिखर ने कैसे पारी को संभाला। हमारे पास ओपनर के बाद हार्दिक पांड्या, धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव और जडेजा के रूप में ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने आक्रामक बल्लेबाजी से किसी भी समय मैच में हमें वापस ला सकते हैं।
     
द्रविड़ ने कहा कि भारत लक्ष्य का पीछा करने में माहिर है लेकिन फाइनल में अगर बड़ा स्कोर चेज करना हो तो निचले क्रम में केदार जाधव और हार्दिक पांड्या की बड़ी भूमिका रहेगी। भारत के लिए 344 वनडे मैच खेल चुके पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, फाइनल में अगर आपको पाकिस्तान से 280 के आसपास का स्‍कोर चेज करने के लिए मिलता है तो आपको खुश होना चाहिए। यदि आपके पास विकेट बाकी है और आप नंबर छह और सात पर क्रमश: केदार और हार्दिक को भेजते हैं तो ये बल्लेबाज मैच को आपकी तरफ मोड़ सकता है।
           
पूर्व कप्तान ने फाइनल को लेकर पाकिस्तान के प्रदर्शन के बारे में कहा, यह एक शानदार फाइनल होगा। मुझे लगता है कि पाकिस्तान इसमें कुछ विशेष करना चाहेगा। उनके पास शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज के रूप में काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं, जो अपने अनुभव से मैच का रुख किसी भी ओर मोड़ सकता है।
            
44 वर्षीय द्रविड़ ने पाकिस्तान की गेंदबाजी के बारे में कहा, उनके पास मौजूदा समय में तेज गेंदबाज हसन अली के रूप में एक शानदार गेंदबाज है जो टूर्नामेंट में अब तक 10 विकेट ले चुका है। वह बल्लेबाज को ड्राइव के लिए आमंत्रित करता है जिस कारण बल्लेबाज इंग्लैंड की परिस्थितियों में ड्राइव के चक्कर में अपना विकेट गंवा देता है।
            
उन्होंने कहा, पाक गेंदबाजों ने पिछले प्रदर्शन से भांप लिया है कि हम कैसी बल्लेबाजी कर रहे हैं, इसलिए हमें सतर्क रहना होगा। (वार्ता)
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine