डिविलियर्स वाली घटना के लिए लियोन पर जुर्माना

पुनः संशोधित मंगलवार, 6 मार्च 2018 (00:10 IST)
डरबन। पर पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को रन आउट करने के बाद की गई प्रतिक्रिया के लिए आज उनकी मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना किया गया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट मैच 118 रन से जीता लेकिन उसके खिलाड़ियों की दूसरी पारी में डिविलियर्स के नाटकीय तरीके से रन आउट होने के बाद जश्न मनाने के तरीके पर कड़ी आलोचना हुई। डिविलियर्स सलामी बल्लेबाज एडेन मार्कराम के साथ गफलत के कारण रन आउट हुए थे।

इसमें वार्नर ने अहम भूमिका निभाई थी। ऑस्ट्रेलियाई उप कप्तान ने इसके बाद अपने साथियों के साथ जश्न मनाया। नाथन लियोन ने गिल्ली गिराने के बाद डिविलियर्स की तरफ गेंद फेंकी और अपने साथियों के साथ जश्न मनाने के लिए दौड़ पड़े।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कहा कि लियोन की प्रतिक्रिया आचार संहिता का उल्लंघन है। मैच रेफरी जैफ क्रो ने लियोन पर जुर्माना लगाया। उन्हें एक डिमैरिट अंक भी मिला। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :