CAT Exam 2018 : 25 नवंबर को आयोजित होगी परीक्षा

कोलकाता| पुनः संशोधित शनिवार, 28 जुलाई 2018 (23:09 IST)
कोलकाता। भारतीय प्रबंध संस्थानों (आईआईएम) द्वारा आयोजित की जाने वाली साझा प्रवेश परीक्षा (कैट) इस साल नवंबर में होगी। परीक्षा के लिए 8
अगस्त से शुरू होगा।

(कलकत्ता) की ओर से एक बयान में बताया गया कि कैट 2018 दो सत्रों में आयोजित होगा। देशभर के 147 शहरों के परीक्षा केंद्रों पर इसका आयोजन किया जाएगा।

पंजीकरण की अंतिम तिथि 19 सितंबर है। इस बयान में कैट 2018 के संयोजक प्रोफेसर सुमंत बसु के हवाले से कहा गया कि अभ्यर्थियों को उनकी प्राथमिकता के क्रम के आधार पर चार परीक्षा केंद्र चुनने का विकल्प दिया जाएगा और शहर एवं केंद्र की जानकारी 19 सितंबर के बाद दी जाएगी।
इसमें बताया गया कि अधिकारी, परीक्षार्थियों की प्राथमिकता में चुने गए पहले शहर के मुताबिक केंद्र निर्धारित करने का भरपूर प्रयास करेंगे। हालांकि परीक्षार्थियों को सत्र का चयन करने का विकल्प नहीं मिलेगा, क्योंकि यह क्रमरहित तरीके से तय होगा। आवेदन जमा करने के बाद अभ्यर्थी 24 अक्टूबर से लेकर परीक्षा वाली तिथि तक प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :