विटीफीड डॉट कॉम इन्दौर से शुरू करेगी काम

पुनः संशोधित बुधवार, 25 मई 2016 (15:14 IST)
इन्दौर। इंटरनेट की दुनिया से जुड़ने वालों की संख्या दिन दुनी और रात चौगुनी रफ्तार से बढ़ रही है। इस बात को ध्यान में रखते हुए में अपना पड़ाव आरंभ करने जा रही है। 26 मई से यह वेबसाइट इस शहर से अपना काम शुरू कर देगी। विटीफील्ड एक ऐसी वायरल कंटेंट प्रोवाइडर कम्पनी है जिसने महज डेढ़ वर्ष में दुनिया भर के करोड़ों लोगों को अपने साथ जोड़ा और प्रगति की सीढ़ियां तेजी से चढ़ी। 
दुनिया भर के लोगों को कंटेंट के रूप में विचारों और जानकारी को एक नया मंच विनय सिंघल, शशांक वैष्णव और प्रवीण सिंघल जैसे युवाओं ने दिया। उत्साह से भरे और आत्मविश्वास से भरपूर कम्पनी के सीईओ बताते हैं 'हमने गुणवत्तापूर्ण कंटेंट, रचनात्मकता और सही ऑडियंस को ध्यान में रखकर इस काम की शुरुआत की। 2012 में एक फेसबुक पेज के जरिये शुरुआत की गई थी जिसे बाद में ऐसा मंच बना दिया गया जहां लोग अपने लेख दुनिया से साझा करते हैं।' 
 
वेबदुनिया से बातचीत में विनय ने बताया कि लोग हमें लेख भेजते हैं। पसंद आने पर हम महज दो घंटे में उसे ऑन लाइन कर देते हैं। दो घंटे के दौरान इस बात की जांच की जाती है कि यह कंटेंट मौलिक है। गलतियों को दुरुस्त और भाषा में सुधार भी किया जाता है। लेख पसंद आने पर लिखने वाले को भुगतान भी किया जाता है। फिर इस लेख को वायरल किया जाता है। नए लेखकों को सामने लाने का प्रयास किया जाता है ताकि लोगों को नया और ताजगी भरा कंटेंट मिले।' 
 
फिलहाल वेबसाइट अंग्रेजी में है। 35 प्रतिशत यूजर्स यूएसए, 15 प्रतिशत यूजर्स भारत और यूके के हैं। जल्दी ही भारतीय भाषाओं, फ्रेंच, जर्मन, स्पेनिश और मैक्सिकन भाषाओं में भी काम शुरू होगा। 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :