'विस्तारा' में शामिल हुआ 20वां विमान, शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें...

पुनः संशोधित बुधवार, 4 अप्रैल 2018 (19:14 IST)
नई दिल्ली। और के संयुक्त उपक्रम वाली विमान सेवा कंपनी 'विस्तारा' के बेड़े में बुधवार को 20वां विमान शामिल हो गया तथा कंपनी ने कहा है कि वह जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की तैयारी कर रही है।

एयरलाइन ने बताया कि उसका 20वां विमान बुधवार तड़के 5 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। यह उसके बेड़े में शामिल होने वाला 7वां है जिनमें सीएफएम कंपनी के इंजन लगे हुए हैं। इसे साथ ही 'विस्तारा' की लांचिंग के समय ऑर्डर किए गए 20 विमानों की डिलीवरी पूरी हो गई है। इसके अलावा उसने 2 और विमानों के लिए ऑर्डर किया हुआ है जिनमें पहला विमान इस साल जून में मिलने की उम्मीद है।

'विस्तारा' ने कहा है कि 21वां विमान मिलने के साथ ही उसे अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने की मंजूरी मिल जाएगी। मौजूदा नियमों के अनुसार कोई भी भारतीय एयरलाइन तब तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू नहीं कर सकती, जब तक कि वह देश में कम से कम से 20 विमानों का परिचालन नहीं कर रही हो।

उसने बताया कि 20वें विमान का घरेलू मार्ग पर क्षमता विस्तार के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और वह साथ ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए तैयारी करती रहेगी। एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लिजली थंग ने कहा कि हमारे बेड़े में सिर्फ 1 और विमान शामिल नहीं हुआ है।

यह मील का पत्थर है, जो वैश्विक मानचित्र पर 'विस्तारा' के पदार्पण का संकेत और हमारे विकास के अगले चरण की शुरुआत है। 'विस्तारा' के बेड़े में बुधवार को शामिल नया विमान 158 सीटों वाला है। इसमें 8 सीटें बिजनेस क्लास, 24 प्रीमियम इकोनॉमी क्लास और 126 इकोनॉमी क्लास में हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :