सेबी सख्त, म्यूचुअल फंड कंपनियों से मांगा निवेश का ब्योरा

Last Updated: शुक्रवार, 28 सितम्बर 2018 (10:07 IST)
नई दिल्ली। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने कंपनियों से आवास वित्त कंपनियों डीएचएफएल और इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस में उनके का ब्योरा मांगा है। प्रणाली में नकदी संकट को लेकर चिंता बनी हुई है।
हाल के दिनों में गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) के शेयरों में भारी गिरावट आई है। आईएलएंडएफएस समूह की इकाइयां ऋण भुगतान के मामले में अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा नहीं कर पाई हैं, जिसकी नकदी संकट की आशंका बनी है।

नियामक और उद्योग सूत्रों के अनुसार सेबी ने सभी म्यूचुअल फंड कंपनियों को पत्र भेजकर उनसे डीएचएफएल और इंडियाबुल्स में निवेश का ब्योरा मांगा है। गुरुवार को एनबीएफसी तथा आवास वित्त कंपनियों के शेयर 8.5 प्रतिशत तक टूट गए।
बंबई शेयर बाजार में डीएचएफएल का शेयर करीब पांच प्रतिशत टूटकर 290.15 रुपए पर आ गया। वहीं इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस का शेयर छह प्रतिशत से अधिक नुकसान के साथ 937.20 रुपए का रह गया।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :