Widgets Magazine

प्याज की कीमतों पर शीर्ष अधिकारी का बयान

नई दिल्ली| पुनः संशोधित मंगलवार, 8 अगस्त 2017 (15:04 IST)
नई दिल्ली। एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने कहा कि कीमतों में वृद्धि एक तात्कालिक मामला है तथा अगले माह से नई फसल के आने के बाद स्थति में सुधार होगा। कृषि सचिव शोभना के पटनायक ने कहा कि अगले माह तक घरेलू मांग को पूरा करने के लिए प्याज की पर्याप्त आपूर्ति है तथा सरकार प्याज के थोक और खुदरा बिक्री मूल्य की करीब से निगरानी रख रही है।
 
सरकारी आंकड़ों के अनुसार मेट्रो शहरों में प्याज का खुदरा मूल्य 32 से 40 रुपए किलो के दायरे में है। पटनायक ने बताया कि कुछ थोक बिक्री बाजारों में प्याज की कीमत 20 से 22 रुपए प्रतिकिलो के दायरे में है। हम कीमतों की करीब से निगरानी कर रहे हैं। 
 
मुझे नहीं लगता कि यह (मूल्य वृद्धि) अधिक समय तक रहेगी। यह तात्कालिक मामला है। कीमतों में कमी होगी। उन्होंने कहा कि जल्दी तैयार होने वाली खरीफ प्याज, जो अभी तक कर्नाटक से आ जाना चाहिए था, अभी तक मंडियों में नहीं आई है क्योंकि कमजोर बरसात के कारण फसल प्रभावित हुआ है।  हालांकि कृषि सचिव ने विश्वास जताया कि आंध्रप्रदेश जैसे राज्य से मंडी में फसल के आने के बाद अगले महीने से आपूर्ति की स्थिति में सुधार होगा। (भाषा)
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine