पिता को श्रद्धांजलि देते हुए भावुक हुए मुकेश अंबानी...

पुनः संशोधित शनिवार, 22 जुलाई 2017 (00:07 IST)
मुंबई। निजी क्षेत्र में देश की सबसे बड़ी कंपनी के प्रमुख मुकेश अंबानी शुक्रवार को कंपनी की वार्षिक आमसभा में अपने पिता धीरूभाई अंबानी को श्रद्धांजलि देते हुए भावुक हो गए। यह दृश्य सभा में शामिल होने आए शेयर धारकों के लिए अप्रत्याशित था।
मुकेश रिलायंस को भारत की सबसे बड़ी निजी कंपनी बनाने के अपने पिता के विचार के बारे में बात कर रहे थे। उनकी यह बात सुनकर उनकी माँ कोकिला बेन की आंखों में पानी भर आया। उन्होंने कंपनी की 40 वर्ष की उपलब्धियों और कीर्तिमानों को कंपनी के संस्थापक धीरूभाई अंबानी को समर्पित किया।

इस मौके पर रिलायंस को गढ़ने के धीरूभाई के प्रयासों को प्रदर्शित करते हुए एक लघु फिल्म भी दिखाई गई। कंपनी की आय, बाजार पूंजीकरण, शुद्ध लाभ, परिसंपत्ति सृजन और निवेशकों को मिले रिटर्न से जुड़े आंकड़े जारी करते हुए अंबानी ने कहा, मैं 40 वर्ष की उपलब्धियों और कीर्तिमानों को हमारे संस्थापक चेयरमैन धीरूभाई अंबानी को समर्पित करना चाहता हूं। वहां मौजूद शेयर धारकों के बीच हर्ष का माहौल था। पर उसी बीच जब कैमरा 83 वर्षीय कोकिलाबेन पर गया तो उन्हें मुकेश की इस बात पर भावुक मुद्रा में आंखों के आंसू पोंछते हुए देखा गया।
लंबा विराम लेने के बाद मुकेश ने कहा, आज हम 40वीं सालगिरह मना रहे हैं। मैं आश्वस्त हूं कि धीरूभाई अंबानी, मेरे पिता और हमारे संस्थापक हमारे साथ हैं। उन्होंने कहा, जैसा कि गीता में कहा गया है कि आत्मा का ना तो जन्म होता है और ना ही यह मरती है और ना ही इसका कभी अंत होता है। धीरूभाई हमारे हृदयों में अनंतकाल के लिए जीवित रहेंगे। आइए, हम धीरूभाई का एक बार फिर इस बैठक में स्वागत करें। इस दौरान मुकेश की पत्नी नीता अंबानी की आंखें भी भरी हुई नजर आईं। (भाषा)
Mukesh Ambani, Dhirubhai Ambani, Reliance Industries मुकेश अंबानी, धीरूभाई अंबानी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, रिलायंस वार्षिक आमसभा

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :