मर्सिडीज ने लांच की 'एएमजी जीएलसी 43 मैटिक कूपे', कीमत 74.80 लाख

पुनः संशोधित शुक्रवार, 21 जुलाई 2017 (22:14 IST)
नई दिल्ली। लक्जरी यात्री वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी बेंज इंडिया ने शुक्रवार को भारतीय बाजार में 'एएमजी जीएलसी 43 मैटिक कूपे' लांच करने की घोषणा की, जिसकी अखिल भारतीय स्तर पर कीमत 74.80 लाख रुपए है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोलान्ड फोल्गर ने कहा कि वर्ष 2017 में कंपनी की यह आठवीं पेशकश है। इसमें तीन लीटर वी 6 टुब्रो इंजन है जो इस वाहन को मात्र 4.9 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की गति देने में सक्षम है।

उन्होंने कहा कि यह वाहन भी मर्सिडीज बेंज के डीएनए पर आधारित है और इसमें यात्रियों की सुरक्षा के साथ ही आराम पर विशेष ध्यान दिया गया है। इन बातों को ही ध्यान में रखकर इसे डिजाइन किया गया है। उन्होंने कहा कि इसमें अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी का उपयोग कर इसे अत्यधिक सुरक्षित और मनोरंजन वाहन बनाया गया है।

फोल्गर ने कहा कि एएमजी ब्रांड को आज 50 वर्ष पूरे हो गए हैं और इस दौरान इस ब्रांड ने न सिर्फ मर्सिडीज के डीएनए के अनुरूप इसको वैश्विक बाजार में स्थापित किया है बल्कि कंपनी को भी नई
ऊंचाइयों पर पहुंचाने में मदद की है। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :