मृत्यु प्रमाण पत्र क्यों महत्वपूर्ण है?

किसी करीबी की मौत से जुड़े लोगों पर भारी पड़ सकती है। यह काफी मुश्किल है चीजें हासिल करें, किसी को खोने के तथ्‍य को समायोजित करने के लिए सबसे अधिक समय की आवश्यकता के बाद से घटना को पोस्ट करें। के करीब थे। हालांकि, कुछ औपचारिकताएं हैं जिनका पालन करना होगा। प्रलेखन और मृत्यु से निपटने का तरीका।
मृत्यु प्रमाणपत्र क्या है?
मृत्यु प्रमाणपत्र, मृतक के लिए लोगों के लिए निकटतम जारी एक आधिकारिक दस्तावेज है बताते हुए व्यक्ति के बारे में विवरण। इसमें मृत्यु के समय, कारण और स्थान का उल्लेख होगा व्यक्ति। यह भी व्यक्ति के बारे में अन्य व्यक्तिगत जानकारी का उल्लेख करने के लिए यह करने के लिए होगा एक विशिष्ट व्यक्ति। इसका आमतौर पर मतलब है कि आपको एम्बुलेंस या किसी को प्राप्त करना होगा मृत्यु का कारण प्रदान करने में सक्षम और अन्य चिकित्सकीय रूप से प्रासंगिक जानकारी से कनेक्ट करने के लिए व्यक्ति।
मृत्यु प्रमाणपत्र के उपयोग क्या हैं?
मृत्यु प्रमाणपत्र की जरूरत है जब कानूनी आवश्यकताएं व्यक्ति की मौत के बाद से निपटने। सबसे महत्वपूर्ण में से एक, यह सुनिश्चित करना कि व्यक्ति प्राकृतिक कारणों से मर गया। अगर वहां था कुछ तत्व, सबूत या संदेह, बेईमानी के खेल में शामिल हैं, जो चीजों और को बदल देगा पुलिस इसे सुलझाने के लिए शामिल होगी। इसका मतलब पुलिस विभाग में मामला दर्ज करना भी है उसी के बारे में।
एक बार जब सारी जानकारी सामने आ जाती है, तो आपको मूल रूप से मृत्यु प्रमाणपत्र की भी आवश्यकता होगी कागजी कार्रवाई और प्रलेखन को संभालने की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, अंतिम से निपटना संस्कार, व्यक्ति के धर्म या मान्यताओं पर निर्भर करता है। शरीर को हिलाने पर भी, पोस्ट करें व्यक्तियों की मृत्यु को मंजूरी दी जानी चाहिए, क्योंकि इसे सबूतों के साथ छेड़छाड़ माना जा सकता है।

मृत्यु प्रमाणपत्र की आवश्यकता तब होती है, जब अन्य बाहरी संस्थानों जैसे कि बीमा यदि आप दावे के लिए उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं। बीमा कंपनियों को सभी बिंदीदार होना चाहिए और इससे पहले कि वे कुछ भी मंजूर कर सकते हैं टीएस पार कर गए।
मृत्यु प्रमाणपत्र पद प्राप्त करने के बाद क्या होता है?
एक बार मृत्यु प्रमाणपत्र बन जाने के बाद, इसे जन्म और मृत्यु के रजिस्ट्रार के पास रखा जाएगा। इस उन लोगों को अनुमति देता है, जो जरूरत पड़ने पर एक प्रति प्राप्त करने के लिए व्यक्ति से जुड़े होते हैं, हालांकि, उनके पास है कुछ सबूत प्रदान करने के लिए कि वे संबंधित हैं या प्रश्न में व्यक्ति से जुड़े हैं। लोग हमेशा उसी के लिए आवेदन कर सकते हैं और अपने परिवार के किसी सदस्य का मृत्यु प्रमाणपत्र प्राप्त कर सकते हैं प्रक्रिया है कि वे हाल ही में जन्मे प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करते समय होगा।(एडवरटोरियल)


और भी पढ़ें :