बाइनरी ऑप्शन ब्रोकर BINOMO – फ़ाइनेंस उद्योग में एक नया शब्द

आजकल माहौल बड़ा अस्थिर है, दुनिया में कभी भी कहीं भी आर्थिक संकट आ सकता है। लोग आजकल यह ज़्यादा सोचने लगे हैं कि ज़्यादा सैलरी वाली नौकरी ढूंढने की जगह क्यों न अपना खुद का काम शुरू किया जाए। नौकरी खोने का खतरा और सैलरी पर निर्भर रहना एक स्थायी स्थिति या आर्थिक समृद्धता नहीं मानी जा सकती। अपना बिजनेस करने का विकल्प हर किसी के पास होता है, और हम सब कभी न कभी इसके बारे में जरूर सोचते हैं। एक और विकल्प होता है निवेश, लेकिन हर किसी को सही मौका नहीं मिल पाता। क्या पैसा कमाने का ऐसा तरीका है जिसमें ज़्यादा पैसा निवेश न करना पड़े?
Binomo ब्रोकर। ट्रेडिंग से क्या फायदे हो सकते हैं?
फोरेक्स और स्टॉक मार्केट के बारे में हम सभी जानते हैं, यहाँ ट्रेडर मुद्रा और कुछ शेयरों के उतार-चढ़ाव से पैसा कमाते हैं। फोरेक्स में ट्रेडिंग बहुत कठिन काम होता है और यदि अच्छा अनुभव और जानकारी न हो तो ये लगभग असंभव ही होता है। आपको मार्केट के स्थिति का सटीक रूप से विश्लेषण करना आना चाहिए।

बाइनरी ऑप्शन बहुत कठिन नहीं होते और समझने में काफी सरल होते हैं। ट्रेडर को बस यह अनुमान लगाना होता है कि रेट किस दिशा में जाने वाले हैं, उसको बस यह अंदाज़ा लगाना है कि किसी अस्ति का मूल्य बढ़ेगा या घटेगा। यदि उसका अनुमान सही निकलता है तो वह पैसा कमाएगा, और यदि गलत निकलता है, तो पैसा गंवाना पड़ेगा। आपको ट्रेडर बनना है तो पैसा तो लगाना पड़ेगा, लेकिन दूसरे बिजनेस या उद्योग की तुलना में इसमें बहुत काम पैसा लगाना पड़ता है। स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने वाली किसी ब्रोकर कंपनी में लगने वाले पैसे की तुलना में इसमें बहुत काम लागत आती है।
शुरुआत कर रहे ट्रेडरों को एक ऐसा ब्रोकर ढूँढना होता है जो सुरक्षित और भरोसेमंद हो। Binomo ऐसा ही एक ब्रोकर है। यहाँ न्यूनतम डिपॉज़िट केवल 10 डॉलर है और डील सिर्फ 1 डॉलर से भी शुरू की जा सकती हैं।

न्यूनतम डिपॉजिट वाले प्लैटफ़ार्म की लाभ: Binomo का सूट फॉलो करें
1. शुरुआत कर रहे लोगों को न्यूनतम डिपॉज़िट (10 डॉलर से शूरु) बाइनरी ऑप्शन से शुरुआत करके पैसा कमाने के इस मौके को अच्छे से समझना चाहिए। वित्तीय उत्पादों से ट्रेडिंग प्रक्रिया को पूरा समझने का मौका मिलता है और ट्रेडर बस थोड़ी सी रिस्क लेते हैं।
2. कई अनुभवी और प्रोफेशनल ट्रेडर न्यूनतम डिपॉज़िट वाले बाइनरी ब्रोकर के साथ ट्रेडिंग करने के फ़ायदों की पुष्टि करते हैं। वास्तव में 30-50 डॉलर की राशि नए तरीकों, तकनीकों, रणनीतियों को आजमाने के लिए पर्याप्त होती है और इसमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है।
3. इसमें नौसीखिए भी असली पैसों से असरदार तरीके से ट्रेनिंग लेकर प्रैक्टिस कर सकते हैं। इसमें ट्रेडर ट्रेडिंग की थ्योरी और उसके तकनीकी तथा बुनियादी पहलू भी सीखते हैं।
न्यूनतम डिपॉज़िट के ऑफर तो कई ब्रोकर देते हैं लेकिन Binomo के कई और भी लाभ हैं:

1. ट्रेडिंग प्लैटफ़ार्म को ट्रेडरों की जरूरतों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है: यह तेज है, इसमें कई फंक्शन दिए गए हैं और इसका इंटरफेस उपयोग में बहुत आसान है।
2. आप सुरक्षित रूप से और जल्दी से पैसे निकाल भी सकते हैं।
3. Binomo से आप न सिर्फ जल्दी पैसा निकाल सकते हैं, आप कई तरह के पेमेंट सिस्टम का भी उपयोग कर सकते हैं। पैसे निकालने के लिए आप ये लोकप्रिय और किफ़ायती पेमेंट सिस्टम उपयोग कर सकते हैं। WebMoney, Neteller, Fasapay, Paytrust, QIWI, VISA, MasterCard.
4. ब्रोकर पूरी तरह प्रमाणित और लाइसेन्स्ड है और सुरक्षा की गारंटी है।
5. सबसे अनुभवी ट्रेडर और नौसीखिए इस बात को मानते हैं कि न्यूनतम डिपॉज़िट वाली ब्रोकर कंपनियों में Binomo ट्रेडिंग के लिए सभी अच्छे सिस्टम देता है।
एक और महत्वपूर्ण प्रश्न यह है कि एक बाइनरी ऑप्शन का ट्रेडर कितना पैसा कमा सकता है? चलिए एक महीने की बात करते हैं। इस प्रश्न का कोई उत्तर नहीं है क्योंकि मुनाफा ट्रेडर और इस बात पर निर्भर करता है कि वह कितने अच्छे से ट्रेडिंग करता है। इसमें आपको किसी की नौकरी नहीं करनी होती, ट्रेडर सिर्फ अपने ऊपर निर्भर होता है। लोग अपने खुद के लिए काम करते हैं।

कमाई कुछ चीजों पर निर्भर करती है और इसकी गणना इन्हीं के आधार पर की जा सकती है:
1. आपने शुरुआत में कितना पैसा लगाया है। बड़ी सीधी सी बात है: जितना ज़्यादा पैसा लगाएंगे, उतनी ज़्यादा कमाई होगी।
2. बाइनरी ऑप्शन में मुनाफा। अलग-अलग ब्रोकर अलग-अलग ब्याज देते हैं। प्रतिशत जितना ज़्यादा होगा, मुनाफा उतना अधिक होगा। Binomo का प्रतिशत ज़्यादा है, और इसलिए Binomo में सफल ट्रेडर अच्छा फायदा कमा लेते हैं।
3. एक ट्रेडर का अनुभव।
कुछ ऐसी चीजें हैं तो ट्रेडर की आय पर प्रभाव डालती हैं। लेकिन औसत रूप से एक सफल बाइनरी ट्रेडर 1 हजार से लेकर 10 हजार अमेरिकी डॉलर तक कमा लेता है। (एडवर्टोरियल)



और भी पढ़ें :