नए साल का संकल्प

WD|
FILE

प्यारे बच्चों,

लो फिर शुरू हो गया नया साल...! हर साल आने वाला नववर्ष हम सभी के लिए नई उमंगे, नया उत्साह लेकर आता हैं। तो बच्चों हमें नए साल के साथ एक नया वादा अपने आपसे करना चाहिए कि हम अपने माता-पिता, अध्यापक, छोटे-बड़े भाई-बहन, दादा-दादी, अपने मित्र-पड़ोसी, प्रकृति-पशु-पक्षी एवं अन्य सभी से दोस्ती बनाए रखेंगे और सभी का ध्यान भरखेंगे।
साथ ही वर्तमान युग कम्प्यूटर, मोबाइल, मोबाइल गेम्स, एप्स, फेसबुक का है। लेकिन हमें इन सबके साथ-साथ अपने पढ़ाई पर पूरी तरह ध्यान देना है। ऐसा नहीं दिनभर मोबाइल से ही चिपके रहो और अपनी पढ़ाई का नुकसान करते रहो।

अगर तुम अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान नहीं दोगतो तुम्हारा साल खराब हो जाएगा। इसीलिए पढ़ाई पर ध्यान दो और एक नियम बनाओ कि सिर्फ हफ्ते में एक ही दिन यानी रविवार को ही तुम एकाध घंटा मोबाइल गेम्स खेलोगे, हर रोज दिनभनहीं।
इस नियम से तुम्हारा पढ़ाई में भी मन लगा रहेगा और ज्यादा मोबाइल चलाने से होने वाली परेशानियों, बीमारियों से भी बचे रहोगे और तुम्हारे इस व्यवहार से परिवार के सभी सदस्य भी तुमसखुश रहेंगे। इसकसातुम्हेअपनथोड़समखेलने-कूदनमेबितानचाहिए, ताकि सेहतंदुरूस्बनरहेतो ठीक है नमेरी बात...!
तुम सभी को नए साल की ढ़ेर सारी शुभकामनाएं...!

तुम्हारी दीदी
मौली

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :