व्हाट्सएप से कमा सकेंगे पैसा, जानिए कैसे...

पुनः संशोधित सोमवार, 4 सितम्बर 2017 (15:18 IST)
व्हाट्‍सएप के बारे में खबरें आ रही थीं कि वह जल्द व्हाट्‍सएप बिजनेस एप शुरू करेगा। इसी हफ्ते व्हाट्सएप ने भी इस बारे में ऐलान कर दिया कि वह जल्द ही अपनी यह सर्विस शुरू करने जा रहा है।
भारत में कई कंपनियों के लिए यह सर्विस शुरू हो चुकी है। इसके लिए कहा गया था कि जिन बिजनेस अकाउंट्स के नाम के आगे हरे टिक वाला बैज होगा वे व्हाट्स एप का वेरिफिकेशन का चिन्ह होगा। इस चिन्ह का अर्थ यह होगा कि व्हाट्सएप ने यह नंबर किसी बिजनेस अकाउंट को अलॉट किया हुआ है।
व्हाट्सएप ने अपने एफएक्यू पेज पर यह भी बताया है कि एक पीले चैटबॉक्स में बिजनेस कंपनियों से सीधे बातचीत भी कर सकेंगे। इन चैट मैसेज को डिलीट नहीं किया जा सकेगा। इसके अलावा यदि कोई यूजर किसी कंपनी से बात नहीं करना चाहता तो वो उसें ब्लॉक भी कर सकता है।
फैक्टर डेली की एक न्यूज रिपोर्ट की एक खबर के मुताबिक व्हाट्स एप ने अपनी इस सर्विस की टेस्टिंग भारत में शुरू कर दी है। कहा जा रहा इस सर्विस को सबसे पहले बुक माई शो के साथ शुरू किया गया है। इसमें यह भी कहा गया है कि बुक माई शो अब अपने यूजर्स को व्हाट्स एप के जरिए टिकट बुकिंग के कन्फर्मेशन मैसेज सेंड कर रहा है।
रिपोर्ट के मुताबिक यूजर द्वारा बुक माय शो का व्हाट्सएप पर कन्फर्मेशन मैसेज का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर भी शेयर किया गया है। इसमें लिखा है कि ‘हम इस चैट पर आपको टिकट का कन्फर्मेशन भेजेंगे। अगर हमारे मैसेज नहीं पाना चाहते तो ‘स्टॉप’ लिखकर भेजें।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :