Samsung के सबसे महंगे Galaxy Fold की स्क्रीन डैमेज होने की खबरें

पुनः संशोधित शनिवार, 20 अप्रैल 2019 (18:42 IST)
Samsung का Galaxy Fold फिर चर्चाओं में आ गया है। अमेरिका में इस फोन की सेल 26 अप्रैल से शुरू होने वाली है, लेकिन इसी बीच इसकी स्क्रीन के डैमेज होने की खबरें आ रही हैं। सैमसंग Galaxy Fold की कीमत 1,980 डॉलर (करीब 1.4 लाख रुपए) है। हालांकि भारत में यह कब लांच होगी, इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि जून के पहले हफ्ते में यह भारत में लांच हो सकता है।
सैमसंग ने वर्ष की शुरुआत में अपना सबसे महंगा और दुनिया का पहला फोल्डेबल फोन Galaxy Fold लांच किया था। सैमसंग Galaxy Fold की कीमत 1,980 डॉलर (करीब 1.4 लाख रुपए) है। सैमसंग के फोल्डेबल फोन में 4.6 इंच का डिस्प्ले है, जो कि 7.3 इंच के टैबलेट में खुलता है।

इसी बीच खबरें आई कि टेक जर्नलिस्ट को सैमसंग का फोल्डेबल फोन रिव्यू के लिए दिया गया था। इसमें फोन की स्क्रीन में खराबी होने की खबरें सामने आईं। कुछ मामलों में प्लास्टिक फिल्म हटाने से स्क्रीन डैमेज हुई है, जबकि कुछ में डिस्प्ले टूटने के साथ ब्लैंक हो गया है। इसके डैमेज के फोटो भी ट्‍विटर पर शेयर किए गए। टेक जर्नलिस्ट्स के मुताबिक सैमसंग के फोल्डेबल फोन में एक या दो दिन के प्रयोग के बाद गड़बड़ी आ गई।

लोग बोले जल्दबाजी कर दी : की स्क्रीन में गड़बड़ी आने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया ट्‍विटर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा सैमसंग ने फोन को लेकर जल्दबाजी कर दी।

अमेरिकी पॉपुलर टेक वेबसाइट The Verge के अनुसार उन्हें दिया गया Galaxy Fold रिव्यू यूनिट सिर्फ एक दिन में ही खराब हो गया। Verge के अलावा दूसरे टेक एक्स्पर्ट्स में से कुछ को भी ऐसी ही परेशानियां आ रही हैं।
राहत वाली खबर : Samsung Galaxy Fold की स्क्रीन के टूटने की खबरों के बीच कंपनी के लिए एक राहत भरी खबर आई है। को सबसे कम ब्लू लाइट एमिट करने के लिए 'Eye Comfort' सर्टिफिकेट दिया गया है। गैलेक्सी फोल्ड को यह सर्टिफिकेशन TUV Rheinland क्वॉलिटी सर्टिफिकेशन बॉडी ने दिया है। गैलेक्सी फोल्ड की स्क्रीन पर मौजूद पॉलिअमाइड फिल्म इसे सबसे कम ब्लू लाइट एमिट करने वाला फोन बनाती है।


और भी पढ़ें :