माइक्रोमैक्स के यूजर्स को मिलेगी यह शानदार सुविधा

पुनः संशोधित बुधवार, 8 मार्च 2017 (20:49 IST)
नई दिल्ली। लगातार बढ़ती साइबर सुरक्षा संबंधी चिंताओं के बीच देश की प्रमुख मोबाइल हैंडसेट विनिर्माता ने घोषणा की है कि उसके सभी स्मार्टफोन में की सुरक्षा होगी। इसके लिए दुनिया की प्रमुख सूचना-प्रौद्योगिकी कंपनी इंटेल सिक्युरिटी के साथ एक करार किया है।
राष्ट्रीय राजधानी में इस करार की घोषणा करते हुए माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक विकास जैन ने कहा कि भारत में स्मार्टफोन के तेजी से बढ़ते चलन और सरकार के डिजिटल इंडिया पर जोर देने के कारण लोगों के स्मार्टफोन और मोबिलिटी उपकरणों के प्रयोग की प्रवृत्ति में अंतर आया है। इसी कारण माइक्रोमैक्स ने अपने उपभोक्ताओं के डेटा और लेनदेन को सुरक्षित बनाने के लिए इंटेल सिक्युरिटी के साथ यह करार किया है। 
 
उन्होंने कहा कि मौजूदा उपभोक्ता इस महीने के आखिर से इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। साथ ही अप्रैल की शुरुआत से माइक्रोमैक्स के नए फोन में ‘मैकएफी मोबाइल एसिस्टेंट’ पहले से इंस्टॉल होगा। जैन ने कहा कि यह सुरक्षा कवच माइक्रोमैक्स के सभी स्मार्टफोन पर उपलब्ध होगा ओैर सभी ऑपरेटिंग सिस्टम के अनुकूल होगा । यह एप्प बहुत ही कम साइज का होगा। यह आपके डेटा और लेन-देन को सुरक्षित बनाएगा। साथ ही आपकी बैटरी और मेमोरी के प्रबंधन में भी सहायक सिद्ध होगा। (भाषा) 
 

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :