IPL 10 : युवराज ने कौल-उथप्पा के बीच कराया 'समझौता'

Last Updated: सोमवार, 1 मई 2017 (18:28 IST)
हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सिर्फ चौके-छक्कों और सजावटी ताम-झाम के लिए ही चर्चा में नहीं रहता बल्कि मैदान पर इसके वाद-विवाद भी खूब सुर्खियां बटोरते हैं। ऐसा ही कुछ और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच में भी देखने को मिला।

आईपीएल मैच में रविवार को अविश्वसनीय प्रदर्शन कर रही केकेआर की टीम के स्टार बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा और हैदराबाद के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल के बीच मैदान पर छुटपुट विवाद देखने को मिला। मेजबान हैदराबाद से मिले 210 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर के बल्लेबाज उथप्पा कुछ क्षण के लिए कौल से उलझ गए।

कोलकाता के लिए बल्ले से कमाल का प्रदर्शन कर रहे उथप्पा ने टीम की पारी के तीसरे ओवर में कौल की गेंद पर बाउंड्री से शुरुआत की लेकिन क्रीज पर आगे आते हुए उथप्पा कौल को कंधे से धक्का देते हुए आगे निकल गये। कौल ने इसके बाद उथप्पा की ओर देखा और कुछ नाराजगी दिखाई।
हालांकि कौल ने इस मामले पर बहुत कड़ी प्रतिक्रिया नहीं दिखाई, लेकिन हैदराबाद के ऑलरांउडर युवराजसिंह ने फिर इस मसले पर हस्तक्षेप किया। बारिश के कारण मैच रुकने पर मैदान से वापस जाते हुए उथप्पा के कंधे पर हाथ रखकर युवी उनसे इस मसले पर बात करते हुए दिखाई दिए। उथप्पा भी युवराज की बात को ध्यान से सुन रहे थे और बल्लेबाज के हाव भाव से साफ समझा जा सकता था कि उन्हें भी अपने व्यवहार पर कुछ खेद महसूस हुआ है।

उथप्पा के इस व्यवहार पर अंपायर ने भी उनसे बात की थी। हैदराबाद के कप्तान वार्नर ने भी उथप्पा की पीठ पर हाथ रख उनके इस व्यवहार के लिये कुछ नाराजगी प्रकट की थी। गत चैंपियन हैदराबाद ने यह मैच 48 रन के बड़े अंतर से जीता। इस मैच में उथप्पा ने केकेआर के लिए सर्वाधिक 53 रन बनाये लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके जबकि कौल ने दो विकेट चटकाए। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :