14 अप्रैल को आईपीएल में लौट सकते हैं विराट कोहली

पुनः संशोधित मंगलवार, 11 अप्रैल 2017 (23:08 IST)
नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली संभवत: अपनी पूरी फिटनेस में लौट आए हैं और (आईपीएल) के मौजूदा 10वें संस्करण में 14 अप्रैल को अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के अगले मुकाबले में लौट सकते हैं।
विराट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी जिसके कारण उन्हें के शुरुआती मैचों से बाहर रहना पड़ा है। बेंगलुरू के नियमित कप्तान विराट की अनुपस्थिति में फिलहाल टीम की कमान शेन वॉटसन संभाल रहे हैं। लेकिन टीम अपने तीन मैचों में एक ही जीत पाई है।

आईपीएल के सबसे चर्चित खिलाड़ी विराट ने मंगलवार को सोशल साइट इंस्टाग्राम पर वज़न उठाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह सहजता से भार उठा रहे हैं जिससे उनके कंधे के पूरी तरह ठीक होने का संकेत मिलता है। साथ ही विराट ने लिखा कि मैं मैदान पर वापसी करने का अब और इंतजार नहीं कर सकता हूं। मैं लगभग पहुंच चुका हूं।
विराट ने अपने संदेश में 14 अप्रैल की तारीख का भी जिक्र किया है जिससे संकेत मिल रहे हैं कि
वे बेंगलुरू के 14 अप्रैल को मुंबई के साथ होने वाले मैच के लिए टीम में वापसी को तैयार हैं। यह मैच बेंगलुरू
को अपने घरेलू मैदान पर खेलना है।

इससे पहले भी विराट ने कुछ दिन पहले प्रशंसकों को अपनी फिटनेस और अभ्यास की जानकारी देते हुये
एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वह वापसी के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं और जल्द ही वापसी करेंगे,वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी कर था कि बोर्ड की मेडिकल टीम लीग के दूसरे हफ्ते में विराट की फिटनेस की समीक्षा करेगी और उसके बाद उनके वापसी करने पर फैसला लिया जाएगा।
खुद विराट भी कह चुके हैं कि वे जब 120 प्रतिशत फिट होंगे तभी वापसी करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट के प्रशंसकों को उन्हें खेलने देखने का मौका मिल जाए। बेंगलुरू के लिए विराट की वापसी एक सकारात्मक संकेत है क्योंकि पिछले मैच में चोटिल एबी डी'विलियर्स भी वापसी कर चुके हैं।

यह मैच भले ही बेंगलुरू हार गई थी, लेकिन डी'विलियर्स की नाबाद 89 रन की धमाकेदार पारी ने टीम का हौसला बढ़ाया है और विराट की वापसी निश्चित ही बेंगलुरू में एक नई जान फूंक सकती है जो अभी
तीन मैचों में दो हारकर तालिका में छठे स्थान पर है। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :