Widgets Magazine

IPL 10 : किंग्स इलेवन पंजाब के संदीप पर लगा जुर्माना

Last Updated: सोमवार, 8 मई 2017 (22:08 IST)
नई दिल्ली। किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा पर रविवार को गुजरात लायंस के खिलाफ आईपीएल मैच में रैफरी के निर्णय पर विरोध जताने के लिए मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।
         
पंजाब और गुजरात के बीच मोहाली में हुए इस आईपीएल मैच में पंजाब को छह विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। संदीप को इंडियन प्रीमियर लीग के आचार संहिता नियम 2-1-5 के तहत दोषी करार दिया गया है। इसके तहत खिलाड़ी को अंपायर के निर्णय पर सवाल उठाने, बहस करने या अंपायर से इस बारे में लंबी बहस करने पर आरोपित किया जाता है।
         
गुजरात की पारी के पांचवें ओवर में यह वाक्या हुआ,  जब संदीप अपना तीसरा ओवर खेल रहे थे। गेंदबाज ने उस समय अपनी गेंदबाजी की पोजिशन बदल ली जबकि ड्वेन स्मिथ क्रीज पर थे। अंपायर नंदकिशोर ने संदीप को उनके पोजिशन में बदलाव की जानकारी पहले नहीं देने पर गेंद को नो बॉल करार दे दिया। अंपायर के इस निर्णय पर संदीप की किशोर के साथ बहस हो गई, जबकि कप्तान ग्लेन मैक्सवेल भी मामले में कूद पड़े।
          
आईपीएल ने जारी बयान में बताया कि संदीप ने लेवल वन के इस आरोप को स्वीकार कर लिया है और जुर्माने पर भी सहमति जता दी है। आईपीएल के खिलाड़ियों और अधिकारियों के आचार संहिता नियमानुसार लेवन वन के आरोप में मैच अधिकारियों का निर्णय अंतिम और बाध्य होता है।
         
23 वर्षीय संदीप पंजाब के मौजूदा सत्र में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं जो 10 मैचों में 16 विकेट निकाल चुके हैं। पिछले दो मैचों में जीत के बाद पंजाब को गुजरात से घरेलू मैदान पर मिली हार ने उसकी उम्मीदों को झटका दिया है। वह अब अपने अगले मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स से अपने घरेलू मैदान पर मंगलवार को भिड़ेगी। (वार्ता)
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine