कोलकाता नाइटराइडर्स की पंजाब पर आसान जीत

Last Updated: शुक्रवार, 14 अप्रैल 2017 (07:19 IST)
Widgets Magazine


कोलकाता। गौतम गंभीर की नाबाद 72 रनों की पारी की मदद से ने आज आईपीएल के मैच में को 8 विकेट से धुनक दिया। तीन मैचों में पंजाब की यह पहली हार है। इससे पहले उसने दोनों मैच अपने होमग्राउंड इंदौर में जीते थे।
 
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ा गई और तेज गेंदबाज उमेश यादव (4 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट) की अगुवाई में मेजबान गेंदबाजों ने उसे नौ विकेट पर 170 रन पर रोक दिया। कोलकाता ने जीत का लक्ष्य 16 गेंद शेष रहते 2 विकेट पर 173 रन बनाकर तय कर लिया। गंभीर ने 49 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 72 और मनीष पांडे ने 16 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए। इन दोनों के बीच 6.3 ओवर में 44 रनों की अविजित साझेदारी निभाई गई।  
 
इससे पहले गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद अमला और वोहरा ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई। अमला ने ट्रेंट बोल्ट के पहले ओवर में दो चौकों से 10 रन जुटाए। वोहरा ने उमेश पर छक्का और फिर बोल्ट पर लगातार दो चौके मारे। वह हालांकि 17 रन निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब बोल्ट की गेंद पर नारायण ने उनका आसान कैच टपका दिया।
 
वोहरा ने वोक्स पर भी लगातार दो चौके मारे। वोहरा और अमला ने पांचवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया।पीयूष चावला ने अगले ओवर में अपनी पहली ही गेंद पर वोहरा को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। वोहरा ने 19 गेंद में चार चौके और एक छक्का मारा। नारायण ने मार्कस स्टोइनिस :09: को बोल्ड करके पंजाब को दूसरा झटका दिया।
 
कप्तान मैक्सवेल भी भाग्यशाली रहे जब वोक्स की गेंद पर विकेटकीपर रोबिन उथप्पा उनका मुश्किल कैच नहीं लपक पाए। वह इस समय पांच रन बनाकर खेल रहे थे। मैक्सवेल ने चावला की लगातार गेंदों पर छक्का और दो चौके मारे। कोलिन डि ग्रैंडहोम ने अपनी चौथी ही गेंद पर अमला को गंभीर के हाथों कैच कराके उनकी धीमी पारी का अंत किया।
 
मिलर ने उमेश की गेंद पर एक रन के साथ 13वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया। उन्होंने डि ग्रैंडहोम की नोबॉल के बाद लगातार दो फ्री हिट पर छक्का और चौका जड़ा। साहा ने भी चावला पर दो छक्कों के साथ तेवर दिखाए। मिलर ने उमेश पर छक्के के साथ 18वें ओवर की पहली गेंद पर टीम के 150 रन पूरे किए। उन्होंने दूसरी गेंद पर चौका जड़ा लेकिन तीसरी गेंद पर मनीष पांडे को कैच दे बैठे। उन्होंने 19 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और दो चौके मारे।
 
अगली गेंद पर साहा भी वोक्स को मिड ऑफ पर आसान कैच दे बैठे। साहा ने 17 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और दो चौके मारे। उमेश ने ओवर की अंतिम गेंद पर अक्षर पटेल (0) को भी नारायण के हाथों कैच कराया। पारी के अंतिम ओवर में वोक्स ने मोहित शर्मा (10) और वरुण आरोन (4) को आउट किया। टीम अंतिम पांच ओवर में 36 रन ही जोड़ सकी।
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine