विराट कोहली ने आवेश को विश्व स्तरीय गेंदबाज बताया

पुनः संशोधित सोमवार, 15 मई 2017 (20:44 IST)
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण में अपने खराब खेल के कारण प्लेऑफ की होड़ से सबसे पहले बाहर हुई रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने आखिरी मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ जीत के साथ लीग का समापन करने पर संतोष जताया है। विराट ने की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे हैं।


में बेंगलुरु का प्रदर्शन सबसे निराशाजनक रहा और टीम 14 मैचों में सिर्फ तीन ही जीत सकी। लीग के अपने आखिरी मैच में विराट की टीम ने मेजबान दिल्ली को उसके घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान पर 10 रन से हराकर टूर्नामेंट से विजयी विदाई ली।





विराट ने अपने लगातार हारने का दु:ख बयां करते हुए कहा, मैं मैथ्यू हेडन से मिला और मैंने उन्हें बताया कि मैं खुद ही उनके पास आ गया क्योंकि वह हमेशा पहले हारने वाली टीम के कप्तान से बात करते हैं, लेकिन हमारी टीम ने इस मैच में मिले मौके को भुनाया और हमने जीत अपने नाम की। हम हार के साथ सत्र का समापन करके खुश हैं।





कप्तान ने फिर से अपनी बात दोहराते हुए कहा कि वह इस सत्र को कभी याद नहीं करना चाहेंगे। उन्होंने कहा, यह सत्र भूला देने वाला है लेकिन साथ ही मौका है कि हम अपनी गलतियों को देखें। हार के बाद भी टीम में तीन से पांच कुछ ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं जिन्हें यदि संभव हुआ तो हम अगले सत्र में भी बरकरार रखना चाहेंगे। उन्होंने लीग में सही सोच के साथ खेला है और वे टीम में बने रहने के हकदार हैं।






विराट ने गेंदबाजों खासकर हर्षल पटेल और आवेश खान की प्रशंसा करते हुए कहा कि
ये दोनों ही गेंदबाज कमाल के हैं और उन्होंने मैच में पूरा जोर लगाकर गेंदबाजी की। आवेश ने तो जिस तरह इस पिच पर गेंदबाजी की वैसा कोई विश्व स्तरीय गेंदबाज ही कर सकता है जबकि कई बार बड़े खिलाड़ी भी ऐसा नहीं कर पाते हैं। हम हर्षल की प्रतिभा से भी वाकिफ हैं।




बेंगलुरु के कप्तान ने अपने खेल को लेकर कहा कि उन्होंने जिस तरह से गेंद को इस मैच में हिट किया, वह उससे काफी खुश हैं लेकिन इस बात से ज्यादा खुश हैं कि उन्होंने लीग की समाप्ति विजयी रहकर की है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :