Widgets Magazine

IPL 10 मुंबई इंडियंस का हीरो नीतिश राणा, रोहित शर्मा को भूल गए लोग

पुनः संशोधित शुक्रवार, 21 अप्रैल 2017 (12:55 IST)
वेबदुनिया डेस्क 


की शुरुआत में मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन को लेकर काफी संशय था, क्योंकि रोहित शर्मा चोटिल थे और उन्होंने काफी देर से अभ्यास कैंप में भाग लिया। अंबाती रायडू भी चोटिल हो गए थे, ऐसे में मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी को कमजोर माना जा रहा है था। लेकिन ये परिस्थितियां ही एक खिलाड़ी के लिए सुनहरा मौका था और उस खिलाड़ी ने इस मौके को बखूबी भुनाया। इस खिलाड़ी का नाम है नीतिश राणा। 
 
आईपीएल 10 में राणा ने इस कदर कातिलाना बल्लेबाजी की है कि रोहित शर्मा का खराब फॉर्म और रायडू की चोट का कोई असर टीम के प्रदर्शन पर नहीं हुआ। 20 अप्रैल को मुंबई इंडियंस ने किग्स इलेवन पंजाब पर एक और धमाकेदार जीत दर्ज की और अब वह छह में से पांच मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर है। इस मैच में राणा ने एक बार फिर अपने बल्ले का दम दिखाया। हालांकि उनके साथी बल्लेबाज जोस बटलर 37 गेंदों में 77 रन बनाकर मैन औफ द मैच रहे, लेकिन राणा ने अपनी पारी से एक अलग ही छाप छोड़ी और अनोखा रिकॉर्ड बनाया। राणा ने 34 गेंदों पर 62 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें एक भी चौका नहीं था, बल्कि सात छक्के थे। राणा ने बिना चौके के सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया। 
 
यह सिर्फ एक मैच की बात नहीं है। राणा ने कोलकाता के खिलाफ भी लगभग हारा हुआ मैच मुबंई इंडियंस की झोली में डाला था। गुजरात लायंस के खिलाफ भी राणा ने अर्धशतक जमाया था। पिछले साल भी आईपीए, में राना ने अपने बल्ले की चमक बिखेरी थी, लेकिन इस बार वे लगातार रन बना रहे हैं। 
 
राणा दिल्ली की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं। आईपीएल 10 में रोहित शर्मा ने जब उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा तो कुछ समय तक इस फैसले की आलोचना भी हुई, लेकिन राणा ने साबित कर दिया कि वे नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के हकदार हैं। फिलहाल जिस अंदाज़ और तेवर से राणा बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे बड़ी टीमों के गेंदबाजों में उनके प्रति एक डर बैठ गया है।  
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine
Widgets Magazine