महिला ने रोकी हाई स्पीड ट्रेन, जुर्माना भरा

पुनः संशोधित शुक्रवार, 12 जनवरी 2018 (18:03 IST)

बीजिंग। के प्रमुख दैनिक समाचार पत्र शंघाईइस्ट के अनुसार यहां एक महिला ने ट्रेन को इसलिए रोकना चाहा ताकि उसका पति भी ट्रेन में सवार हो सके। पत्र के अनुसार ट्रेन रोकने के लिए महिला के दरवाजे पर जाकर खड़ी हो गई ताकि दरवाजा बंद न हो सके और ट्रेन न चल सके।
शंघाईइस्ट के अनुसार महिला ने ट्रेन को इसलिए रोकना चाहा ताकि उसका पति भी ट्रेन में सवार हो सके। इस घटना से जुड़ा ट्रेन कंडक्टर के साथ महिला के विवाद का एक वीडियो भी चीनी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में दिख रही महिला की पहचान 'ल्यू हेली' के रूप में हुई है, जो अन्हुई प्रांत के हेफेई रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोके रखने के लिए ट्रेन के दरवाजे पर खड़ी हो गई थी।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि वीडियो में दिख रहा है जब एक कंडक्टर महिला को दरवाजे से हटाना चाहता है ताकि ट्रेन को रवाना किया जा सके तो महिला इसका विरोध करती है। महिला के इस बर्ताव से ट्रेन कुछ मिनट लेट हो गई थी लेकिन बाद में सुरक्षा अधिकारियों ने महिला को हिरासत में ले लिया।

चीनी सोशल मीडिया में लोग महिला के व्यवहार से नाराज दिखे। कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि क्या हाईस्पीड ट्रेन आपकी पर्सनल कार है। महिला पर 2 हजार युआन का जुर्माना लगाए जाने पर एक पाठक ने लिखा कि 2000 युआन (लगभग 19500 रुपए) का जुर्माना बहुत कम है। डेली मेल के अनुसार, 'ल्यू' एक स्थानीय स्कूल में शिक्षक है, जिनको अब विभाग द्वारा हटा दिया गया है।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :