वियतनाम में बाढ़ से तबाही, 54 की मौत

पुनः संशोधित शुक्रवार, 13 अक्टूबर 2017 (11:01 IST)
हनोई। में इस सप्ताह की शुरुआत में हुई मूसलधार बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम से कम 54 लोगों की हो गई और 39 अन्य लोग लापता हो गए हैं। मध्य और उत्तरी क्षेत्र में भारी बारिश के कारण कुछ इलाकों में यात्रा में दिक्कतें आ रही हैं और लापता लोगों को बचाने के प्रयास बाधित हो रहे हैं।
वियतनाम आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शुक्रवार को एक बयान में बताया कि मंगलवार को मध्य वियतनाम में आए तूफान में 31 लोग घायल भी हो गए और 30,000 से अधिक घर पानी में डूब गए और बुनियादी ढांचों, फसलों एवं पशुओं को नुकसान पहुंचा है।

उत्तरी सेन बई प्रांत के आपदा अधिकारी गुएन थि लिएन ने बताया कि बाढ़ के कारण 6 लोग मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रांत में लापता अन्य 16 लोगों की तलाश के लिए 580 सैनिक और पुलिस एवं 2,000 से अधिक निवासी तलाशी अभियान में लगे हुए हैं। वियतनाम में हर साल बाढ़ और तूफान के कारण हजारों लोग मारे जाते हैं। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :