ट्रंप ने राज शाह को दी यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

वाशिंगटन| Last Updated: बुधवार, 13 सितम्बर 2017 (10:02 IST)
वाशिंगटन। राष्ट्रपति ने भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक को अपनी संचार टीम में महत्वपूर्ण पद पर नियुक्त किया है।
के अधिकारियों ने यह भी बताया कि ट्रंप ने अपने विश्वासपात्र होप हिक्स को संचार निदेशक नियुक्त किया है। हिक्स इससे पहले राष्ट्रपति के सहायक और अंतरिम संचार निदेशक के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, 'राज शाह राष्ट्रपति के उप सहायक और मुख्य उप प्रेस सचिव के रूप में अपनी सेवाएं देंगे।' शाह इससे पहले राष्ट्रपति के उप सहायक और उप संचार निदेशक के रूप में अपनी सेवा दे चुके हैं।
फॉक्स न्यूज और द वाशिंगटन टाइम्स से संबद्ध मर्सेड्स श्लैप राष्ट्रपति के सहायक और रणनीतिक संचार के लिए वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किए गए हैं।

32 वर्षीय शाह ट्रंप के उन चुनिंदा सहायकों में से एक हैं जो 20 जनवरी को ट्रंप के 45वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने के बाद कुछ घंटों में ही व्हाइट हाउस पहुंच गए थे।

शाह का जन्म कनेक्टिकट में हुआ है। उनके माता-पिता साल 1980 के दशक में अमेरिका आ गए थे। ये लोग गुजरात से ताल्लुक रखते हैं। शाह के पिता पेशे से इंजीनियर हैं और बहुत ही कम उम्र में गुजरात से मुंबई चले गए थे। उनकी मां कच्छ के भुजपुर की रहने वाली हैं। शाह व्हाइट हाउस आने से पहले रिपब्लिकन नेशनल कमेटी में विपक्ष अनुसंधान निदेशक थे। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :