Widgets Magazine

सीरिया में आईएस के कब्जे वाले क्षेत्र में हवाई हमला, 54 की मौत

पुनः संशोधित शुक्रवार, 13 जुलाई 2018 (19:06 IST)
बेरूत। अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कब्जे वाले क्षेत्र में हवाई हमला किया जिसमें कम से कम 54 लोगों की मौत हो गई।

हवाई हमलों में मारे गए लोगों में के आतंकवादियों के अलावा 28 आम नागरिक भी शामिल हैं। सीरिया के मानवाधिकार पर्यवेक्षक समूह के निदेशक रामी अब्दुलरहमान ने शुक्रवार को फोन पर इस बात की जानकारी दी। मारे नागरिकों में ज्यादातर इराकी नागरिक हैं।

सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी सना और अल-वतन समाचार पत्र ने अपने ऑनलाइन संस्करण में बताया कि अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने इराक की सीमा से सटे अल्बू कमाल शहर में हवाई हमले हुए जिसमें कम से कम 54 लोगों की मौत हो गई। गठबंधन सेना ने इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की है।
सना ने स्थानीय सूत्रों के हवाले से बताया कि प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार इस हमले में 30 से अधिक लोग मारे गए हैं। ये हवाई हमले अल-सौसा और अल-बागौज फावकानी शहरों पर किए गए। गौरतलब है कि अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना सीरिया में आईएस के बचे हुए ठिकानों को ध्वस्त करने के लिए के साथ मिलकर काम कर रही है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :