श्री बनीं मिस इंडिया यूएसए

Last Updated: सोमवार, 18 दिसंबर 2017 (12:41 IST)
वॉशिंगटन। वॉशिंगटन राज्य की निवासी श्री सैनी ने मिस इंडिया यूएसए 2017 का खिताब अपने नाम किया है। वाशिंगटन विश्वविद्यालय की 21 वर्षीय छात्रा ने बताया कि वे सेवा के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं।
श्री जब 12 वर्ष की थी तब उन्हें पेसमेकर लगाया गया था। उन्हें कहा गया था कि वे कभी नृत्य नहीं कर सकेंगी। अब वे सभी के लिए एक प्रेरणा बन गई हैं। हाइस्कूल में श्री को डराया-धमकाया गया था।
अब वे दमनकारी बर्ताव के खिलाफ अभियान चलाती हैं।

श्री के माता-पिता पंजाब से अमेरिका में आकर बसे थे। श्री ने कहा कि वह मानव तस्करी को समाप्त करना चाहती हैं और समाज में भावनात्मक बेहतरी के महत्व को बढ़ावा देने की दिशा में काम करना चाहती हैं।
मिस इंडिया यूएसए 2017 सौंदर्य प्रतियोगिता में कनेक्टिकट की रहने वाली मेडिकल की छात्रा 22 वर्षीय प्राची सिंह उप-विजेता घोषित की गईं जबकि नार्थ कैरोलिना की फरीना तीसरे स्थान पर रहीं।

प्रतियोगिता में फ्लोरिडा की कैंसर सर्जन कविता मल्होत्रा पट्टानी को मिसेज इंडिया यूएसए 2017 घोषित किया गया। इस श्रेणी में प्रेरणा दूसरे स्थान पर जबकि ईश्वर्या तीसरे स्थान पर रहीं।

मिस टीन इंडिया यूएसए 2017 का खिताब न्यूजर्सी की 17 वर्षीय सपना मन्नाम ने जीता। इसमें सिमरन उप विजेता रहीं जबकि कृतिका तीसरे स्थान पर रहीं। दो दर्जन से अधिक राज्यों की 50 से अधिक प्रतिभागियों ने मिस इंडिया यूएसए, मिस टीन इंडिया यूएसए और मिसेज इंडिया यूएसए प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। (भाषा) (Photo : ShreeSainifacebook)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :