यौनशक्ति बढ़ाने वाली हिमालय की हत्यारी वियाग्रा ने ली जान...

Last Updated: बुधवार, 1 नवंबर 2017 (16:10 IST)
काठमांडू। में एक बार फिर हिमालयन वियाग्रा की लूट को लेकर हुए विवाद में दूरदराज के पहाड़ी क्षेत्र में एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुगु जिले के प्रमुख केशाब राज ने बताया कि बुधवार रात को 10-12 लुटेरों के एक गैंग ने लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की। जिसमें एक शख्स की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि लुटेरों ने उनसे इकट्ठा की गई वियाग्रा को भी लूट लिया।
'हिमालयन वियाग्रा' मतलब 'यार्सागुम्बा' : इस हिमालयन वियाग्रा को लोग यार्सागुम्बा के नाम से भी जानते हैं। आयुर्वेद में यार्सागुम्बा को जड़ी-बूटी की श्रेणी में रखा गया है, जो हिमालय के ऊंचाई वाले इलाकों में मिलता है। दरअसल यह एक मृत कीड़ा है जिसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें पावर बढ़ाने के अचूक नुस्खे होते हैं। इसलिए इसे हिमालयी वियाग्रा भी कहा जाता है।
 
नेपाल के लोग इसे पड़ोसी देश चीन में ऊंची कीमतों पर बेचते हैं। चीन में इसे हर्बल दवाओं के काम में लाया जाता है। हिमालय के दुर्गम और खतरनाक स्थानों पर बेहद मुश्किल से मिलने वाले इस यार्सागुम्‍बा नामक इस कीड़े की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में तकरीबन 60 लाख रुपए प्रति किलो है।
 
यहां मिलता है ये यौन शक्तिवर्धक कीड़ा... पढ़ें अगले पेज पर....
 
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :