नॉर्थ कोरिया के तानाशाह के रहस्यमयी 'रनिंग बॉडीगार्ड' हैं दुनिया के सबसे खतरनाक सैनिक...

पुनः संशोधित सोमवार, 11 जून 2018 (13:33 IST)
अमेरिका के से मुलाकात करने सिंगापुर पहुंचे नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर अपनी सेना के सबसे खतरनाक और कुशल सुरक्षाकर्मियों के जत्थे के साथ पहुंचे। ये किम के निजी बॉडीगार्ड्स है और सिर्फ दूसरी बार इस तरह से दुनिया के सामने आए हैं।

किम की सेना का हिस्सा रह चुके री-योंग-गुक ने बताया था कि नॉर्थ कोरिया के तानाशाह के पास अलग-अलग तरह की छह-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था है। जो कि दुनिया की सबसे ताकतवर सुरक्षा व्यवस्थायों में से एक है, जिसमें एक चींटी भी नहीं घुस सकती।

ये बॉडीगार्ड्स किम की बख्तरबंद कार के साथ भागते हुए सुरक्षा प्रदान करते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि ब्लैक सूट और टाई पहने किम के बॉडीगार्ड्स उनकी काले कांच वाली काली मर्सिडीज़ के साथ दौड़ते नजर आ रहे हैं।

कैसे होता है इन रनिंग बॉडीगार्ड का चुनाव:
किम के बॉडीगार्ड्स का चुनाव उनकी सुंदरता, फिटनेस, नज़र और सैन्य कौशल के आधार पर होता है। इन्हें खास तौर पर सेना की विभिन्न टुकड़ियों में से चुना जाता है। कड़े प्रशिक्षण के बाद ही उन्हें किम की सुरक्षा में लिया जाता है।

पश्चिमी मीडिया ने इससे पहले भी अप्रैल में कोरिया समिट के दौरान किम के रनिंग बॉडीगार्ड्स पर सबका ध्यान आकर्षित किया था। एक बार फिर सोशल मीडिया पर इनकी चर्चा चल पड़ी है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :