गजब! पाकिस्तान की झांकी में लहराया भारतीय तिरंगा, बवाल...

बीजिंग| पुनः संशोधित गुरुवार, 15 जून 2017 (11:37 IST)
बीजिंग। एससीओ द्वारा बीजिंग मुख्यालय में आयोजित एक स्वागत समारोह में आयोजकों को उस वक्त शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, जब पाकिस्तान की झांकी में लाहौर के शालीमार गार्डन के तौर पर तिरंगा के साथ भारत का लाल किला दिख गया।
Widgets Magazine
भारत और पाक के एससीओ में प्रवेश को रेखांकित करने के लिए इस स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के दावत समारोह में बुधवार को दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले को लाहौर के शालीमार गार्डन के रूप में दिखाया गया। भारतीय राजनायिकों ने इस पर आपत्ति जताई तो पाकिस्तानी अधिकारी ने इसे चूक माना।

मजेदार बात तो यह है कि स्मारक पर भारतीय झंडा साफ तौर पर दिख रहा था। यह पाकिस्तान की झांकी में शामिल था, जिस पर शीर्षक लिखा था, 'लाहौर में किला एवं शालीमार गार्डेन (1981)।'
कार्यक्रम में चीन के विदेश मंत्री वांग यी, चीन में नियुक्त भारतीय दूत विजय गोखले के साथ पाकिस्तान के राजदूतू मसूद खालिद और शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के अन्य सदस्य भी शामिल थे।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।


Widgets Magazine

और भी पढ़ें :