तीन साल पहले शुरू हुई थीं 'साजिशें', फिर बनूंगा प्रधानमंत्री : शरीफ

लाहौर| पुनः संशोधित शनिवार, 12 अगस्त 2017 (08:51 IST)
लाहौर। के पूर्व प्रधानमंत्री ने उच्चतम न्यायालय द्वारा उन्हें अयोग्य ठहराने को मजाक बताया और भरोसा जताया कि वह चौथी बार प्रधानमंत्री निर्वाचित होंगे। शरीफ ने दावा किया कि उन्हें प्रधानमंत्री पद से हटाने की साजिशें तीन साल पहले ही शुरू हो गई थीं।

उन्होंने कहा कि उन्हें अयोग्य ठहराने वाले न्यायाधीश उनके खिलाफ का एक भी उदाहरण देने में नाकाम रहे। उन्होंने कहा, 'क्या इसे अयोग्यता कहनी चाहिए? मैं कल फिर जनता द्वारा प्रधानमंत्री बनाया जाऊंगा।'

गुजरांवाला शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए 67 वर्षीय शरीफ ने अपने समर्थकों से उनके साथ सड़कों पर उतरने का संकल्प लेने को कहा ताकि यह सुनिश्चित हो कि पाकिस्तान के निर्वाचित प्रधानमंत्री का और निरादर नहीं किया जाए।
शरीफ ने कहा, 'मुझे हटाने की साजिशें करीब साढे तीन साल पहले शुरू हो गई थीं और अंतत: उन्होंने (सैन्य प्रतिष्ठान और न्यायपालिका) अपमानजनक तरीके से मुझे निष्कासित कर दिया। मैं गद्दार नहीं हूं। मैं देशभक्त पाकिस्तानी हूं।' (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :