खौफनाक, खशोगी की लाश को पहले तेजाब से जलाया, फिर नाली में फेंका

अंकारा| Last Updated: शनिवार, 10 नवंबर 2018 (22:36 IST)
अंकारा। तुर्की के एक अखबार ने दावा किया है कि वॉशिंगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के बाद उनके शव के छोटे-छोटे टुकड़े करके में डालकर गला दिया गया। इसके बाद हत्यारों ने उसे नाली में बहा दिया।
सऊदी अरब के सरकारी अखबार 'daily Sabah' ने सूत्रों के हवाले से शनिवार को एक रिपोर्ट प्रकाशित की है। इसमें दावा किया गया है कि खशोगी की बेहद खौफनाक ढंग से हत्या की गई। फिर उनकी लाश को इस्तांबुल में सऊदी दूतावास के पास तेजाब से जलाया गया और नाली में बहा दिया गया, ताकि सबूत मिट जाए। जांच टीम ने सऊदी दूतावास की नालियों के सैंपल लिए हैं, जहां तेजाब के निशान भी मिले हैं।

अखबार का दावा है कि दो अक्टूबर को खशोगी इस्तांबुल के दूतावास से रहस्यमय तरीके से गायब हो गए थे। उन्हें आखिरी बार दूतावास में एंट्री करते देखा गया था।
सऊदी सरकार ने स्वीकार किया था कि 59 साल के खशोगी की हत्या कर दी गई है। सऊदी अरब की सरकार ने कहा था कि शुरुआती जांच के बाद पांच उच्च अधिकारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। वहीं, 18 को गिरफ्तार किया गया। तुर्की प्रॉसिक्यूटर का दावा था कि हत्या के बाद खशोगी के शरीर के टुकड़े-टुकड़े किए गए।



और भी पढ़ें :