भारतीय पर्यटकों को इस तरह लुभा रहा है इसराइल...

यरूश्लम|
यरूश्लम। ने भारतीय पर्यटकों को आकर्षित करने के प्रयासों के तहत वीजा नियमों में ढील देने की योजना बनाई है और उसने पिछले दो वर्षों में प्रचार के लिए बजट में आवंटित की जाने वाली राशि को बढ़ाकर 25 डॉलर लाख कर दिया है।
 
इसराइल के पर्यटन मंत्रालय के महानिदेशक आमिर हालेवी ने कहा, 'हमें लगता है कि भारत इसराइल में पर्यटकों को भेजने वाले तीन शीर्ष देशों में से एक होगा और इसलिए हमने वहां अपनी पर्यटन संभावना को भुनाने के लिए निवेश करना शुरू कर दिया है।'
 
उन्होंने कहा कि हमने भारत में पहले ही अपना पर्यटन कार्यालय खोल दिया है। हमने पिछले साल अपनी पहली मुहिम भी शुरू की जो बहुत सफल रही। हमें इसके लिए पुरस्कार भी मिला और यह कहा गया कि उसका भारत में अच्छा प्रभाव पड़ा।'
 
हालेवी ने कहा, 'फिलहाल करीब 50,000 भारतीय प्रति वर्ष इस्राइल आते हैं। भारत के आकार को देखते हुए अभी बहुत संभावनाएं हैं और बहुत कम समय में इस संख्या को दोगुना किया जा सकता है। औसत पर्यटक की तुलना में आमतौर पर अधिक खर्च करते हैं जो उन्हें आकर्षक लक्ष्य बनाता है। इसके लिए प्रचार प्रसार संबंधी बजट को दो वर्ष पहले की तुलना में 10 गुणा बढ़ाकर 25 लाख डॉलर कर दिया है।' (भाषा) 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :