इरमा तूफान के कारण फ्लोरिडा में बिजली संकट, 8 लोगों की मौत

पुनः संशोधित गुरुवार, 14 सितम्बर 2017 (00:40 IST)
फ्लोरिडा। अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में इरमा के कारण बिजली आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई है, जिसके कारण अस्पताल में भर्ती छह मरीजों समेत दूसरे क्षेत्रों में 8 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।



प्रशासनिक सूत्रों ने आज इस तूफान की बर्बादी की जानकारी देते हुए कहा कि हजारों लोगों को का सामना करना पड़ रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि अटलांटिक क्षेत्रों के सबसे खतरनाक चक्रवाती तूफानों में शुमार इस चक्रवाती तूफान इरमा के कारण कैरिबियाई क्षेत्रों में कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई हैं। फ्लोरिडा और अन्य राज्यों में कम से कम 27 लोगों की मौत हो चुकी है और चारों तरफ तबाही का मंजर है।



फ्लोरिडा और अन्य राज्यों में आज 43 लाख आवासों और 90 लाख लोगों को बिना बिजली के
ही रहना पड़ा। हॉलीवुड में एक अस्पताल में पांच वृद्ध लोगों की मौत एयर कंडीशन नहीं होने के कारण हो गई।

ब्रोवार्ड
कांऊट
मेयर बारबारा शैरिफ के अनुसार
बिजली संकट के
कारण अस्पताल में वृद्ध लोंगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

प्राकृतिक आपदाओं से होने वाले नुकसान का आकलन करने वाली संस्था कारेन क्लार्क एंड़ कंपनी के मुताबिक इरमा चक्रवाती तूफान से अमेरिका में 18 अरब डालर और कैरिबियाई क्षेत्रों में सात अरब डॉलर के नुकसान का अनुमान है।

गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका में चक्रवाती तूफान हयूसटन का कहर बरपा था, जिसमें 60 लोगों की मौत हो गई थी और बाढ़ के कारण 180 अरब डॉलर का नुकसान हुआ था। इसके दो हफ्ते बाद ने लोगों के लिए आफत खड़ी कर दी है। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :