ट्रंप ने किताब को लेकर ओमारोसा को घटिया इंसान बताया

पुनः संशोधित रविवार, 12 अगस्त 2018 (12:56 IST)
ब्रिजवाटर। राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस की पूर्व कर्मी और रियलिटी टीवी शो की साथी कलाकार ओमारोसा मैनिगॉल्ट न्यूमैन को 'घटिया' इंसान बताया है। मैनिगॉल्ट न्यूमैन में अपनी आगामी पुस्तक 'अपहिंज्ड' में दावा किया है कि ट्रंप ने अपने रियलिटी शो 'द अप्रेंटिस' के सेट पर नस्लीय टिप्पणियां की थीं। साथ ही उन्होंने कहा कि बाद में उनका निष्कर्ष यह था कि ट्रंप एक नस्लवादी और कट्टर व्यक्ति हैं।

शनिवार को ट्रंप के न्यूजर्सी स्थित गोल्फ क्लब में एक कार्यक्रम के दौरान जब संवाददाताओं ने उनसे पूछा कि क्या मैनिगॉल्ट न्यूमैन ने उनके साथ विश्वासघात किया है? तो उन्होंने प्रतिक्रिया दी, 'घटिया। वह एक है।'

मैनिगॉल्ट न्यूमैन ट्रंप के 'द अप्रेंटिस' रियलिटी शो में एक प्रतिभागी थीं और बाद में उनकी एक वरिष्ठ सलाहकार बनीं। उनकी इस का विमोचन मंगलवार को होगा। व्हाइट हाउस पहले ही इसे झूठ और गलत आरोपों से भरा हुआ बताकर इसकी आलोचना कर चुका है।
समाचार एजेंसी एपी के पास इस किताब की एक प्रति है जिसके मुताबिक मैनिगॉल्ट ने लिखा है कि ट्रंप के शो के सेट पर 'एन' शब्द (अश्वेतों के खिलाफ की जाने वाली टिप्पणी) का बार-बार इस्तेमाल करने से जुड़े टेप मौजूद हैं, साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रंप की मानसिक हालत में गिरावट के लक्षण दिखते हैं जिनसे इंकार नहीं किया जा सकता। (भाषा)


और भी पढ़ें :